बिटिया को लेने गुब्बारे, चॉकलेट और चिप्स से सजी कार लेकर अस्पताल पहुंचा शख्स, सब रह गए हैरान

हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र का अनूठा मामला। पहली बेटी के जन्म पर परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा। पिता कार को सजाकर बिटिया को घर लाने अस्पताल पहुंचा। डॉक्टर हैरान हुए और खुश भी। लोगों ने मामला समझा तो ताली बजाकर परिवार की खुशियों में शरीक हुए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:12 PM (IST)
बिटिया को लेने गुब्बारे, चॉकलेट और चिप्स से सजी कार लेकर अस्पताल पहुंचा शख्स, सब रह गए हैरान
कार को सजाकर बेटी को लेने नर्सिंग होम पहुंचा पिता।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। बदलते जमाने के साथ बेटियों को लेकर लोगों की सोच में भी परिवर्तन आ रहा है। हरियाणा की धर्मनगरी के चिराग नर्सिंग होम में एक पिता अपनी नवजात बेटी और पत्नी को घर ले जाने के लिए कार को फूल, गुब्बारों, चॉकलेट और चिप्स के पैकेट से सजाकर पहुंचा। नर्सिंग होम के बाहर गुब्बारों और चॉकलेट से सजी कार खड़ी देख राहगीरों ने भी हैरानी जताई और पता चलने पर तालियां बजाकर परिवार के लोगों को बधाई दी। पिता शुभम और उनकी पत्नी गीता ने बताया कि यह उनका पहला बच्चा है। वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उनके घर पहले बच्चे के रूप में बेटी आई है।

नवजात बेटी के लिए परिवार के लोगों में इतना प्यार देखकर चिकित्सक डॉ. नीलम कुकरेजा ने भी खुशी जताई है। चिकित्सक ने कहा कि पहले जहां बेटी को घर लेकर जाते हुए लोगों के चेहरे पर मायूसी छाई रहती थी। अब बेटियों को भी वही प्यार मिलने लगा है, जिसकी वे हकदार होती हैं। उन्होंने कहा कि अब अस्पताल पहुंचने वाली गर्भवती महिलाएं भी पहले से ही इसके लिए तैयार रहती हैं। अकसर वह बेटियों की कामयाबी पर चर्चा भी करती हैं। अब समाज में बेटियां को भी बेटों की तरह काम करने की आजादी मिल रही है। इससे वह कामयाबी के शिखर चूम रहीं हैं।

कुरुक्षेत्र में नवजात बेटी को लेने पूरा परिवार नर्सिंग होम पहुंच गया।

नवजात बेटी को लेने पहुंचा पूरा परिवार

नर्सिंग होम से छुट्टी मिलने पर नवजात बच्ची को पूरा परिवार लेने के लिए पहुंचा। परिवार के सदस्यों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उनकी खुशी देखकर नर्सिंग होम में पहुंचे अन्य मरीजों के चेहरे पर भी यह सब देखकर खुशी दिखी है। बच्ची के पिता शुभम और मां गीता ने कहा कि उनका पूरा परिवार पहले से ही इस बात के लिए तैयार था कि उनका पहला बच्चा बेटी हुई तो वह उसे पूरी धूमधाम से घर लेकर आएंगे। उनकी खुशी को देखते हुए बेटी के जन्म पर पूरे मुहल्ले ने खुशी जताई है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी