शिव नगर व किशनपुरा की 28 गलियों में बिछेगी सीवर की नई लाइन, 90 लाख का लगा टेंडर

वार्ड 15 के शिव नगर व किशनपुरा की 28 गलियों में जल्द ही सीवर की नई लाइन बिछने जा रही है। साढ़े चार किलोमीटर लंबी लाइन के लिए 90 लाख रुपये का टेंडर लग चुका है। अब जल्द ही वर्कआर्डर जारी कर काम शुरू करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 08:07 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 08:07 AM (IST)
शिव नगर व किशनपुरा की 28 गलियों में बिछेगी सीवर की नई लाइन, 90 लाख का लगा टेंडर
शिव नगर व किशनपुरा की 28 गलियों में बिछेगी सीवर की नई लाइन, 90 लाख का लगा टेंडर

जागरण संवाददाता, पानीपत : वार्ड 15 के शिव नगर व किशनपुरा की 28 गलियों में जल्द ही सीवर की नई लाइन बिछने जा रही है। साढ़े चार किलोमीटर लंबी लाइन के लिए 90 लाख रुपये का टेंडर लग चुका है। अब जल्द ही वर्कआर्डर जारी कर काम शुरू करवाया जाएगा। इस निर्माण कार्य को पूरा होने में तीन माह का समय लगेगा। उम्मीद है कि इसी माह अंतिम सप्ताह तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

वार्ड 15 के शिव नगर व किशनपुरा में सीवर की समस्या काफी अधिक है। यहां बारिश के समय सीवर बैक मारते हैं। गलियों में गंदा पानी भरा रहता है। कई जगहों पर सीवर लाइन तक टूटी हुई है। परेशान होकर कई बार लोग रोष जता चुके हैं। अब दोनों जगहों की 28 गलियों में सीवर लाइन बिछाई जा रही है। इससे काफी हद तक समस्या दूर होगी। वर्कआर्डर जारी करवाने के लिए निगम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। शहर के ऐसे ठेकेदार को टेंडर अलाट किया जाएगा, जो तेज गति से काम करवा सके। सीवर के ढक्कनों को भी बदला जाएगा

शिवनगर व किशनपुरा में सीवर नई सीवर लाइन बिछाने के साथ-साथ जहां सीवर के ढक्कन कंडम हालात में हैं, उन्हें बदला जाएगा। कहीं भी सीवर की अन्य समस्या है तो उसे भी दुरुस्त किया जाएगा।

बारिश के हुए सीवर ओवरफ्लो

बारिश के होने के कारण अब सीवर ओवरफ्लो हो गए हैं। इसी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए नई सीवर लाइन बिछाई जाएगी। वार्ड में बड़ी समस्या

वार्ड 15 की पार्षद सुमन रानी ने जागरण से बातचीत में बताया कि वार्ड में सीवर की समस्या काफी समय से है। अब यह समस्या दूर होने जा रही है। जल्द ही 90 लाख रुपये से नई सीवर लाइन बिछाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी