अंबाला में रोजाना चालान कटने का 300 का आंकड़ा पार फिर भी चौखट से बाहर आ रहे कदम

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण का भय अभी भी लोगों में कम है। तभी अंबाला में हर रोज तीन सौ से ज्‍यादा लोगों के चालान काटे जा रहे हैं बावजूद लोग बाहर घूम रहे हैं वो भी बिना मास्‍क के। लोगों की ये लापरवाही भारी पड़ सकती है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:51 PM (IST)
अंबाला में रोजाना चालान कटने का 300 का आंकड़ा पार फिर भी चौखट से बाहर आ रहे कदम
अंबाला में हर रोज तीन सौ से ज्‍यादा चालान काटे जा रहे।

अंबाला, जेएनएन। राेजाना चालान कटने का आंकड़ा 300 पार हो चुका है। बावजूद इसके लोग घर की चौखट पार कर बाहर आ रहे हैं। हालांकि पुलिस की तरफ से चालान प्रक्रिया को पहले से तेज कर दिया गया है। इसके बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे। लोग अभी नियमों के धज्जियां उड़ाते हुए सड़कों पर घूम रहे। उधर, पुलिस महकमा रोजाना की चालान प्रक्रिया से एक लाख से अधिक के चालान सरकारी खजाने में जमा करवा चुका है।   

वॉलंटियर की जागरूकता भी नहीं कोई असर

बता दें बेवजह घरों से बाहर निकल रहे लोगों को जागरूक करने के लिए टि्वन सिटी के चौराहों पर सिविल डिफेंस के वॉलंटियर भी तैनात किए गए हैं। यह युवा जो लोग घरों से बाहर आ रहे उन्हें वापस भेजने का काम कर रहे तथा जिस व्यक्ति के मुंह पर मास्क नहीं उन्हें मास्क वितरीत किए जा रहे हैं। बता दें जिलाभर में करीब दो सौ वॉलंटियर्स हैं जो अलग-अलग नाकों पर खड़े होकर अपनी सेवाएं रहे। ये वॉलंटियर उन लोगाें को हाथ जोड़कर अपील कर रहे जो लोग लॉकडाउन में भी बेवजह घरों से निकल बाहर आ रहे। इतना ही नहीं इन वॉलंटियर्स के साथ पुलिस कर्मी भी तैनात हैं जो आने जाने वालों को जागरूक कर रहे।  

चालान प्रक्रिया के बाद भी टूटे रहे नियम

बता दें जिला में काेरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस द्वारा बिना मास्क वालों के चालान प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस दौरान पुलिस ने धड़ाधड़ बिना मास्क वालों के चालान किये। मगर इनसब के बावजूद भी लोगों की सेहत पर कोई असर होता नहीं दिखाई दिया। लोग सरेआम बिना मास्क के सड़क, बाजार व मोहल्लों में घूमते दिखाई दिये, जबकि गाइडलाइन के मुताबिक मास्क और शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के बारे में कहा गया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी