Neeraj Chopra: जहां पहली बार भाला फेंका, वहां पहुंचे नीरज, बच्चों को दिया सफलता का मंत्र

ओलिंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में पहुंचे। स्टेडियम पहुंचकर नीरज पुराने दोस्तों से मिले। उस ट्रैक पर पहुंचे जहां से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थी। साथ ही उन्होंने बच्चों के साथ वक्त बिताया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:26 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:38 PM (IST)
Neeraj Chopra: जहां पहली बार भाला फेंका, वहां पहुंचे नीरज, बच्चों को दिया सफलता का मंत्र
पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में बच्चों से मिले नीरज चोपड़ा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। भारतीय एथलीट और ओलिंपिक मेडल विजेता नीरज चोपड़ा शिवाजी स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम पहुंचकर नीरज ने पुराने दिनों को याद किया। 11 साल पहले नीरज चोपड़ा ने जिस जगह से पहली बार भाला फेंका था, ठीक उसी जगह पर नीरज बुधवार को पहुंचे। पुराने दिन एकाएक जैसे सामने आ गए। बदलाव ये था कि अब नीरज देश के लिए स्वर्ण पदक विजेता हो गए हैं। सेलिब्रिटी हो चुके हैं। देश के लोग उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए दौड़े चले आते हैं। नीरज चोपड़ा शिवाजी स्टेडियम में  पुराने दोस्तों से मिले। हालांकि सेलिब्रिटी की तरह नहीं, उसी तरह मिले, जैसे पहले मिलते थे। इतना ही नहीं, बच्चों के साथ खूब समय बिताया। उन्हें सफलता का मंत्र भी दे गए।

रुकना नहीं, थकना नहीं, आगे बढ़े चलें

एक बच्चे ने पूछा, नीरज भैया, खेल में आगे कैसे बढ़ें...इस सवाल का जवाब देते हुए नीरज ने कहा- रुकना नहीं है। थकना नहीं है। सफलता जरूर मिलेगी। अपनी तरफ से सौ प्रतिशत दो। किसी भी तरह के बहाने को अपने ऊपर हावी न होने दो। लगातार मेहनत करते रहो।

अभ्यास शुरू कर दिया है, विदेश में होगी ट्रेनिंग

नीरज ने बताया कि उन्होंने पटियाला में इंडिया कैंप ज्वाइन कर लिया है। अभ्यास कर रहा हूं। फिटनेस पर विशेष ध्यान दे रहा हूं। नवंबर के अंतिम सप्ताह में वह अपने कोच के साथ विदेश जाएंगे और वहां पर अभ्यास करेंगे। अभी कौन में जाएंगा यह तय नहीं हुआ है।

मिलने का वादा किया था

नीरज ने जब ओलिंपिक मेडल जीता, तब उनका गांव में भव्य स्वागत हुआ। गर्मी अधिक थी। उनकी तबीयत खराब हो गई। इस वजह से वह पुराने दोस्तों, खिलाड़ियों से नहीं मिल सके। तब उन्होंने वादा किया था कि एक-एक कर सभी से मिलेंगे। ये वादा निभाया पहले। पहले गांव में दोस्तों से मिले। अब शिवाजी स्टेडियम में खिलाड़ियों और पुराने दोस्तों के पास पहुंचे।

chat bot
आपका साथी