पानीपत रिफाइनरी में राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया

कार्यकारी निदेशक ने कहा कि इस वर्ष की थीम आपदा से सीखें और सुरक्षित भविष्य के लिए तैयारी करें। इसके मुताबिक की सबको सुरक्षा के मापदंड का पूर्ण रूप से पालन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:06 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:06 AM (IST)
पानीपत रिफाइनरी में राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया
पानीपत रिफाइनरी में राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया

संवाद सूत्र, रिफाइनरी : सुरक्षा के नियमों का पूरी तरह से पालन करने के लिए रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल कांप्लेक्स में 50वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यकारी निदेशक गोपाल चंद्र सिकदर ने सुरक्षा ध्वजारोहण करके किया। उन्होंने सभी मौजूद लोगों को सुरक्षा की शपथ भी दिलाई।

कार्यकारी निदेशक सिकदर ने कहा कि संयंत्र में कार्य कर रहे बहुमूल्य मानव जीवन, संपत्ति की सुरक्षा के साथ-साथ इंडियन ऑयल की लाभप्रदता में वृद्धि और छवि के उत्थान के लिए सुरक्षा महत्वपूर्ण पहलू है। उन्होंने शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को प्राप्त करने में सुरक्षा के प्रति कोई कसर नहीं छोड़ने पर जोर दिया। सभी संबंधितों द्वारा कार्य स्थल पर सुरक्षित व्यवहार अपनाने का आह्वान किया।

कार्यकारी निदेशक ने कहा कि इस वर्ष की थीम आपदा से सीखें और सुरक्षित भविष्य के लिए तैयारी करें। इसके मुताबिक की सबको सुरक्षा के मापदंड का पूर्ण रूप से पालन करना चाहिए। कार्यक्रम में विशेष रूप से निर्मित सुरक्षा बुलेटिन का भी अनावरण किया। सुरक्षा सप्ताह 4 से 10 मार्च तक मनाया जाएगा।

एनएफएल में शुरू हुआ सुरक्षा सप्ताह

जासं, पानीपत : एनएफएल में 50 वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया गया। सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन भी किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक रत्नाकर मिश्रा ने सुरक्षा ध्वज फहराया। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों व ठेका श्रमिकों को सुरक्षा शपथ दिलवाई। उपमहाप्रबंधक एसके गुप्ता ने प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों के लिए सुरक्षा अपील जारी की। विशिष्ठ अतिथि सहायक निदेशक डीपी सिंह ने सभी को सुरक्षा जागरूकता को आपस में साझा करने एवं विस्तारित करने पर जोर दिया। इस अवसर पर मुख्य प्रबंधक मनोहर मिज, वीके गोयल, अशोक श्रीवास्तव, शक्ति सिंह शेखावत, विजय भारद्वाज, किसान कुमार मौजूद रहे। मंच का संचालन सहायक प्रबंधक (सुरक्षा) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने किया।

chat bot
आपका साथी