शाबाश नैना! पहलवानों को हराकर बन गईं भारत केसरी

सुताना गांव की नैना ने उत्तर प्रदेश के मथुरा की जीएल यूनिवर्सिटी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में भारत केसरी का खिताब जीता। उन्हें इनाम में एक लाख रुपये और गदा मिली।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Mar 2019 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 09:03 AM (IST)
शाबाश नैना! पहलवानों को हराकर बन गईं  भारत केसरी
शाबाश नैना! पहलवानों को हराकर बन गईं भारत केसरी

पानीपत, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुताना गांव की 21 वर्षीय नैना ने उत्तर प्रदेश के मथुरा की जीएल यूनिवर्सिटी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में भारत केसरी का खिताब जीता। उन्हें इनाम में एक लाख रुपये और गदा मिली। 

नैना ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश की चार पहलवानों को मात दी। इस जीत पिता पूर्व सरपंच रामकरण ने लड्डू बांटकर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि नैना मंगोलिया के लिए रवाना हो गई है। वहां पर 21 से 25 मार्च को अंडर-23 एशियन कुश्ती चैंपियनशिप होनी है। मां बाला देवी और भाई नितिन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नैना पदक जीतकर लौटेगी।

हरियाणा केसरी जीत चुकी
हरियाणा केसरी का खिताब जीत चुकी है नैना 27 फरवरी को कैथल में हुए कुश्ती प्रतियोगिता में महिला हरियाणा केसरी का खिताब जीत चुकी है। इससे पहले भी नैना अंडर-23 और सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक, जूनियर नेशनल में तीन स्वर्ण, दो रजत, दो कांस्य, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में दो रजत और एक कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी