जेल में बंद हत्‍यारोपित बेटे की जमानत की तैयारी कर रहा था पिता, अचानक आई मौत की खबर

करनाल जेल में बंद युवक की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। युवक हत्‍या के आरोपित में जेल में बंद था। परिवार वाले उसकी जमानत की तैयारी में लगे थे। तभी बेटे की मौत की सूचना पर परिवार सन्‍न रह गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 01:42 PM (IST)
जेल में बंद हत्‍यारोपित बेटे की जमानत की तैयारी कर रहा था पिता, अचानक आई मौत की खबर
करनाल जेल में हत्‍यारोपित की मौत हो गई है।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल जिला जेल में शुक्रवार देर रात को हत्या के एक मामले में बंद एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए कल्पना चावला राजकीय अस्पताल के मोर्चरी हाउस में रखवा दिया है वही परिवार है इस घटना से मातम में है। युवक हत्‍या के मामले में जेल में बंद था। मूल रूप से कैथल के गांव नैना का रहने वाला एक परिवार पिछले कई वर्षों से हांसी रोड पर रह रहा है। परिवार के करीब 37 वर्षीय अमित निजी अस्पतालों में सुखाई के ठेके लेता था। उनके साथ कई मजदूर काम करते थे। वर्ष 2019 में उन पर हत्या के आरोप लगे थे।

मृतक के पिता रामचंद्र के मुताबिक अमित पिछले साल बेहद गंभीर रूप से बीमार हो गया था और उसका जेल प्रशासन ने पीजीआई में इलाज भी करवाया। बाद में वह ठीक हो गया था। 22 नवंबर को उसकी स्थानीय अदालत में पेशी भी लगी थी जिस दौरान उनकी उससे मुलाकात हुई थी। अमित ने कहा था कि उसकी जमानत करवाई जाए जिसके बाद पूरा परिवार जमानत के लिए वकील से मिलकर प्रयास में लगे थे। जमानत के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका लगाई जानी थी और इस संबंध में उन्होंने अमित से शनिवार को भी जेल में मुलाकात के दौरान बातचीत करनी थी।

इसके लिए वह घर से निकलने की तैयारी कर ही रहा था कि उनके पास अचानक ही जेल प्रशासन की ओर से अमित की मौत हो जाने की सूचना मिली। इससे पूरा परिवार गम में डूब गया और आनन-फानन में कल्पना चावला राज के अस्पताल में पहुंचा जहां अमित को लाया गया था। जब उन्होंने अस्पताल में पता किया तो चिकित्सकों ने बताया कि अमित कि यहां पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। जेल प्रशासन की ओर से बताया गया कि उसके सीने में दर्द हुआ था जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया था। रामचंद्र ने हालांकि बेटे अमित की मौत का जिम्मेदार जेल प्रशासन को नहीं ठहराया लेकिन उसकी मौत से हैरान है।

उनका कहना है कि जब पिछले साल अमित गंभीर बीमार होने के बावजूद भी जेल प्रशासन के प्रयास से बच गया था तो अब अचानक उसकी मौत कैसे हो गई। जबकि 22 नवंबर को हुई मुलाकात के दौरान भी वह पूरी तरह से स्वस्थ था। उन्होंने उम्मीद जताई कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अमित के मौत के सही कारणों पता चल जाएंगे उधर जेल अधीक्षक अमित कुमार भादो का कहना है कि प्राथमिक दृष्टि से अमित की मौत बीमारी के या हार्टअटैक से ही होने की आशंका है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कारण स्पष्ट हो जाएगा। अमित के बारे में फिलहाल पूरी जानकारी जुदाई जा रहे हैं वही पिता ने बताया कि अमित शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं।

chat bot
आपका साथी