नगर निगम ने तीन दिन बाद फिर शुरू की कार्रवाई, काटे आठ चालान

नगर निगम ने फिर से मंगलवार को अतिक्रमण के चालान काटने शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:50 AM (IST)
नगर निगम ने तीन दिन बाद फिर शुरू की कार्रवाई, काटे आठ चालान
नगर निगम ने तीन दिन बाद फिर शुरू की कार्रवाई, काटे आठ चालान

जागरण संवाददाता, पानीपत:

नगर निगम ने फिर से मंगलवार को अतिक्रमण के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। इस दौरान इंसार बाजार व चौड़ा बाजार में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के आठ चालान एक-एक हजार रुपये के काट दिए। इस दौरान कुछ दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। चालान काटने पहुंची टीम के साथ दुकानदारों की जमकर बहस हुई। इस दौरान नगर निगम टीम ने एक चालान काटने के लिए 15 से 20 मिनट लग गई।

बाजारों में नगर निगम ने जैसे ही कुछ दिन चालान काटने कम किए तो दुकानदारों ने फिर से दुकानों के आगे स्टाल लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद नगर निगम टीम ने जैसी ही अतिक्रमण की सूचना मिली तो मंगलवार को दोपहर 12 बजे इंसार बाजार में पहुंच गए और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को पहले समझाया और नहीं मानने पर चालान कर दिए। अब नगर निगम की टीम बुधवार को शिकायत मिलने पर चालान करेगी। इसके लिए नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह निगम के कर्मचारियों को सूचित करेंगे और वहीं पर चालान किए जाएंगे। अतिक्रमण हटने का दिख रहा असर

बाजारों में दुकानदारों द्वारा स्टाल लगाकर अतिक्रमण किया जा रहा था। जिसके बाद नगर निगम की टीम ने जैसे ही चालान करने शुरू किए तो बाजारों की सड़कें पहले से खुली नजर आने लगी और अब धीरे-धीरे व्यवस्था में सुधार आ रहा है। इससे अब इंसार बाजार व चौड़ा बाजार में वाहन भी कम घुस रहे है। जिसके कारण लोग अब आराम से खरीददारी कर रहे है।

नहीं होने दिया जाएगा अतिक्रमण

नगर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षण जितेंद्र नरवाल ने जागरण से बातचीत में बताया कि बाजारों में अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। दुकानदारों को समझाया भी जा रहा है। अगर दुकानदार समझाने के बाद भी अतिक्रमण कर रहा है तो उसका चालान किया जा रहा।

chat bot
आपका साथी