निबरी डंपिग स्टेशन पर निगरानी के लिए नगर निगम ने लगाए सीसीटीवी कैमरे

नगर निगम के चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने बताया कि निबरी डंपिग स्टेशन पर कूड़ा निस्तारण पृथीकरण व जैविकखाद बनाने के लिए 27.70 करोड़ का टेंडर लगाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:56 AM (IST)
निबरी डंपिग स्टेशन पर निगरानी के लिए नगर निगम ने लगाए सीसीटीवी कैमरे
निबरी डंपिग स्टेशन पर निगरानी के लिए नगर निगम ने लगाए सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, पानीपत : निबरी स्थित डंपिग स्टेशन पर देख रेख को लेकर नगर निगम की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। कैमरे लगने पर अब अधिकारी कार्यालय से ही वहां की गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। साथ ही समय-समय पर अधिकारी इसकी मानीटरिग भी करेंगे। डंपिग स्टेशन पर कूड़ा पृथक्करण व इससे जैविक खाद बनाने का काम होना है।

नगर निगम के चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने बताया कि निबरी डंपिग स्टेशन पर कूड़ा निस्तारण, पृथीकरण व जैविक खाद बनाने के लिए 27.70 करोड़ का टेंडर लगाया गया था। इसको लेकर काम चालू हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए ठेका एजेंसी को पूरी पेमेंट करने की बजाय जितना कूड़ा वहां से निकाला जाएगा, उसके तोल के आधार पर ही की जाएगी। वहां होने वाले काम व अन्य गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए निगम ने सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। साथ ही मॉनिटरिग की जिम्मेदारी निगम एक्सईएन व एमई की भी लगाई गई है। चीफ इंजीनियर के मुताबिक डंपिग ग्राउंड पर होने वाले काम को निगम अधिकारी कार्यालय में स्क्रीन के साथ मोबाइल पर भी देख सकते हैं। पूरे प्लांट व कार्यप्रणाली की रिकार्डिंग हर समय निगम के पास मौजूद रहेगी। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी ये भी जांच करेंगे कि कितने कूड़े का निष्पादन हो चुका है और इससे कितनी खाद बनाए जा चुकी है।

पार्षद कर चुके हैं विरोध

पार्षदों ने कुछ दिन पहले इस टेंडर का विरोध किया था। पार्षदों का कहना है कि तीन मार्च को निगम हाउस की बैठक में यह मामला उठाएंगे। इस टेंडर को रद करने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी