सांसद संजय भाटिया ने सिविल अस्पताल को दिए 40 लाख

सांसद संजय भाटिया ने कोरोना महामारी से पीड़ित रोगियों के इलाज में कोई कमी न हो इसके लिए सरकार अस्पताल को 40 लाख की ग्रांट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:20 AM (IST)
सांसद संजय भाटिया ने सिविल अस्पताल को दिए 40 लाख
सांसद संजय भाटिया ने सिविल अस्पताल को दिए 40 लाख

जागरण संवाददाता पानीपत : सांसद संजय भाटिया ने कोरोना महामारी से पीड़ित रोगियों के इलाज में आने वाले उपकरण खरीदने के लिए सिविल अस्पताल को 40 लाख रुपये का अनुदान सांसद कोटे में देने की घोषणा की। संजय भाटिया ने कहा कि केंद्र सरकार व हरियाणा की राज्य सरकार इस महामारी को नियंत्रित करने का हर संभव प्रयास कर रही है। ऑक्सीजन की मांग पूरी कर दी है। अस्पतालों मे बेड व्यवस्था सही की गई।

करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया ने सिविल अस्पताल के कोविड विभाग के आक्समिकविभाग को संभालने वाले डॉ. वीरेंद्र ढांडा व डॉ. केतन भारद्वाज से बात की। सांसद ने डॉक्टरों को कहा कि इलाज में धन की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इस राशि से 10 मल्टी पैरा मॉनिटर, 20 इन्फूजन पंप, 200 एनआरएम मास्क, 10 एचएफएनओ मशीन, 10 बीआइपीएपी, 2 इसीजी मशीन, 1 एबीजी मशीन व 100 एनआइ वी मास्क खरीदे जाएंगे।

इन उपकरणों के आने पर करोना पीड़ितों को और अच्छा इलाज मिल सकेगा। सांसद ने कहा कि डॉक्टरों ने जो मांग बताई, उस सबके लिए अनुदान दिया गया। आगे भी आवश्यकता अनुसार मदद दी जाएगी। इस अवसर जिला भाजपा अध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार हमारी सरकार इस महामारी से निपटने के सभी प्रयास कर रही है। भाजपा चलाएगी सेवा रसोई, कोरोना पीड़ितों को मुफ्त भोजन मिलेगा कोरोना महामारी से पीड़ित व्यक्ति एक तो रोग की चिता करता है, दूसरा स्वजनों को भोजन कैसे मिले इसकी चिता रहती है। रोगियों के इलाज के लिए तो सुविधाएं दी जा रही है। अब भाजपा ने कोरोना पीड़ित व उनके परिजनों की भोजन संबंधी समस्या को दूर करने के लिए सेवा रसोई शुरू करने जा रही है।

जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि भाजपा जिले में सेवा रसोई चलाएगी। कोरोना पीड़ित व्यक्ति व उसके स्वजनों को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। डॉ. अर्चना यहां जारी बयान में बताया भाजपा का आधार सेवा ही संगठन की अवधारणा को चरितार्थ करते हुए इस रसोई को आरम्भ किया जा रहा है। एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो कोरोना पीड़ित या उसके स्वजन भोजन नहीं बना पा रहे, वो 7015127131 पर फोन करके भोजन पा सकेंगे। उचित समय और पर्याप्त मात्रा में भोजन तैयार कर पीड़ित व उनके परिजनों को पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी