मामले को रफा दफा करने को मांगे साढ़े पांच लाख, मां बेटी सहित एक गिरफ्तार, इस तरह रची साजिश

केस रफा दफा करने की एवज में रुपये मांगने पर मां बेटी गिरफ्तार।

छेड़छाड़ व आइटी एक्ट के तहत दर्ज मामले को रफा-दफा करने के एवज में साढ़े पांच लाख रुपये मांगे। मां-बेटी व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। मामला पिहोवा शहर थाना पुलिस का है। पुलिस ने आरोपितों को रिमांड में लिया।

Anurag ShuklaFri, 26 Feb 2021 11:51 AM (IST)

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में केस को रफा दफा करने की एवज में रुपये मांगने का मामला सामने आया है। ये मामला पिहोवा शहर थाना पुलिस का है। छेड़छाड़ व आइटी एक्ट के तहत दर्ज मामले को रफा-दफा करने के एवज में साढ़े पांच लाख रुपये की डिमांड की थी। आरोपित मां-बेटी व एक अन्य को गिरफ्तार किया है। पीड़ित ने इस संबंध में पिहोवा पुलिस को सूचित किया था, जिस पर योजनाबद्ध तरीके से तीनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस आरोपितों को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।   

पिहोवा के गांव तलहेडी निवासी हरमन सिंह ने पिहोवा शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पिहोवा की मुलतानी कालोनी निवासी हर्षदीप कौर ने उसके खिलाफ पिहोवा शहर थाना में 26 मार्च 2020 को छेड़छाड़ व आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था। इस मामले में वह बिल्कुल बेकसूर था।

पुलिस जांच के दौरान हर्षदीप कौर ने उसके पिता पर दबाव बनाकर राजीनामा करने व केस रफा-दफा करने के लिए साढ़े पांच लाख रुपये लिए थे। उसके पिता पर दबाव बनाने वालों में में कमलजीत कौर व एक अन्य युवक गांव गुमथला गढुृ निवासी प्रभजोत सिंह व हर्षदीप कौर शामिल थे। तीनों ने उसके पिता से इस केस को रफा दफा करने के लिए 11 लाख रुपये में सौदा तय किया और एक खाली चैक पर हस्ताक्षर करवा लिए। यह चेक एचडीएफसी बैंक का था।

तीनों आरोपितों ने उसके पिता को कहा कि वह साढ़े पांच लाख रुपये आ गए हैं और साढ़े पांच लाख रुपये और दो। अगर पैसे नहीं दिए तो वह उन पर एक और केस करवा देंगे। तीनों आरोपितों ने उसके पिता पर साढ़े पांच लाख रुपये लेने के लिए बार-बार दबाव बनाया। वीरवार को युवती हर्षदीप कौर, उसकी माता कमलजीत कौर व  प्रभजोत सिंह ने उसके पिता को साढ़े पांच लाख रुपये लेकर पिहोवा अनाज मंडी में बुलाया और धमकी दी कि जल्द से जल्द पैसे लेकर आओ, नहीं तो वह उनके ऊपर झूठा केस डाल कर जेल भिजवा देगी।

हरमन सिंह व उसके पिता मुखत्यार सिंह अपने खाते से साढ़े पांच लाख रुपये निकलवा कर पुलिस थाने में पहुंचे और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने  योजना बना कर पिहोवा शहर थाना पुलिस प्रभारी जगदीश चंद के नेतृत्व में एएसआइ महेंद्र सिंह, मुख्य सिपाही राजेंद्र सिंह, राहुल कुमार, जसबीर सिंह, सलेंद्र सिंह, एसपीओ अमिता, महिला सिपाही सीमा की टीम ने रेड कर कमलजीत कौर, हर्षदीप कौर व प्रभजोत सिंह को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी जगदीश चंद ने बताया कि पुलिस आरोपितों की गहन पूछताछ कर रही है। आरोपितों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.