विधायक ने सेक्टर 25 में 30 सुखदेव नगर में 10 स्ट्रीट लाइट सौंपीं

पिछले सात वर्षों से अंधेरे से जूझ रहे करोड़ों रुपये का राजस्व देने वाले औद्योगिक सेक्टरों को अब स्ट्रीट लाइट लगने की आस जगी है। शहर के विधायक प्रमोद विज ने अपने कोटे से सेक्टर 25 पार्ट 1 के लिए 30 स्ट्रीट लाइट जारी की हैं। इसी सेक्टर में उनका अपना उद्योग लगा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:06 PM (IST)
विधायक ने सेक्टर 25 में 30 सुखदेव नगर में 10 स्ट्रीट लाइट सौंपीं
विधायक ने सेक्टर 25 में 30 सुखदेव नगर में 10 स्ट्रीट लाइट सौंपीं

जागरण संवाददाता, पानीपत : पिछले सात वर्षों से अंधेरे से जूझ रहे करोड़ों रुपये का राजस्व देने वाले औद्योगिक सेक्टरों को अब स्ट्रीट लाइट लगने की आस जगी है। शहर के विधायक प्रमोद विज ने अपने कोटे से सेक्टर 25 पार्ट 1 के लिए 30 स्ट्रीट लाइट जारी की हैं। इसी सेक्टर में उनका अपना उद्योग लगा हुआ है। 60 और स्ट्रीट लाइट देने का आश्वासन दिया है। खादी आश्रम के सामने सेक्टर 25 में जाने वाले मुख्य मार्ग पर हनुमान चौक तक ये लाइट लगी है।

औद्योगिक सेक्टरों के प्रतिनिधि डीएलआरसी (जिला औद्योगिक क्लीयरेंस समिति) के बैठकों में स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठा चुके हैं। डीसी अनेक बार नगर निगम को स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश भी दे चुके हैं, लेकिन स्ट्रीट लाइटें नहीं दी गई। अंधेरे में ही औद्योगिक सेक्टरों को जूझना पड़ रहा है। अक्सर फैक्ट्रियों से चोरी होती है। 24 घंटे उद्योग चलने के कारण रात को लेबर की आवाजाही में छीना झपटी लूटपाट आम है। सेक्टर 25-29 पार्ट 1-2 में सड़के टूटी पड़ी है। स्ट्रीट लाइटें न होने के कारण हादसे होते रहते हैं। सेक्टर 25 इंडस्ट्रियल एस्टेट एसोसिएशन के महासचिव एवं सुखदेव नगर पार्क के प्रधान सुभाष नारंग ने बताया कि सेक्टर के लिए 60 और लाइटें दी गई हैं। उनकी मांग पर सुखदेव नगर के लिए भी दस स्ट्रीट लाइट विधायक ने अपने कोटे से दी है। बार-बार मांग पर भी सुनवाई नहीं

पानीपत डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा ने बताया कि प्रशासन के समक्ष अनेक बार स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठाया जा चुका है, लेकिन सेक्टरों स्ट्रीट लाइट नहीं दी जा रही है। शाम होते ही सेक्टरों में अंधेरा पसर जाता है। अंधरे में सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। सेक्टरों में चोरी, छीनाझपटी के केस हो रहे हैं। स्ट्रीट लाइट में भी कोटा निर्धारित

स्ट्रीट लाइट आवंटन में नगर निगम ने कोटा निर्धारित किया हुआ है। पार्षदों के साथ-साथ मेयर, विधायक और सांसद का कोटा निर्धारित है। अपने कोटे से ही विधायक, सांसद, पार्षद स्ट्रीट लाइट देते हैं। पार्षदों ने अपने रिश्तेदारों की दुकानों तक पर स्ट्रीट लाइट लगवाई है। जबकि सार्वजनिक रोड, गलियों में अंधेरा पसरा रहता है। पार्कों में स्ट्रीट लाइट नहीं लगी हुई।

chat bot
आपका साथी