गाड़ी से तेल टपक रहा कोई कहे तो हो जाएं सावधान, वकील को यूं लगा दी लाखों की चपत

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पांच मिनट में चोरी की वारदात हो गई। अधिवक्ता को गाड़ी में तेल टपकने की कही बात। देखने लगे तो 11 लाख 85 हजार रुपये से भरा बैग व लेपटाप चोरी कर ले गया अज्ञात युवक।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:32 PM (IST)
गाड़ी से तेल टपक रहा कोई कहे तो हो जाएं सावधान, वकील को यूं लगा दी लाखों की चपत
कुरुक्षेत्र में वकील की कार से चोरी।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवददाता। रेलवे रोड पर गाड़ी रोककर मोबाइल पर बात कर रहे जिला बार के सदस्य को अज्ञात युवक ने गाड़ी से तेल टपकने की बात कही। जैसे ही वे गाड़ी से उतर कर देखने लगे तो पीछे से गाड़ी में रखा बैग अज्ञात युवक चोरी कर ले गया। बैग में लेपटाप व 11 लाख 85 हजार रुपये थे। सारा वाक्या केवल चार से पांच मिनट के भीतर हो गया। चोरी की इस वारदात से लोगों में भय का माहौल है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा ने कृष्णा गेट थाना पुलिस के अंतर्गत सुभाष मंडी पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई कि वे शुक्रवार सायं साढ़े सात बजे कार में सवार होकर गुरुद्वारा छठी पातशाही की ओर जा रहे थे। मेजबान होटल के समीप उनके पास फोन आया। वे गाड़ी रोककर फोन सुनने लगे। इसी दौरान एक युवक आया और उसने कहा कि उसकी गाड़ी का तेल टपक रहा है। वे सुनकर वहां से चल पड़े। सुरेंद्र सिंह पेट्रोल पंप के पास फिर किसी को फोन आया तो उन्होंने गाड़ी रोक ली और फोन सुनने लगे। इसी दौरान एक युवक आया और कहने लगा कि उसकी गाड़ी का तेल टपक रहा है। जैसे ही वह गाड़ी से नीचे उतरकर देखा तो गाड़ी की जाली का तेल डला था और वह नीचे टपक रहा था।

उन्होंने उसी समय वर्कशाप मालिक को फोन किया। फोन करते-करते उन्हें बाई साइड वाली खिड़की खुली मिली। जब उन्होंने खिड़की खोल कर देखी तो पिछली सीट पर रखा लेपटाप व कुछ फाइलें गायब थी। वहीं उनके बैग में 11 लाख 85 हजार रुपये थे। उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 100 पर फोन किया और बताया कि उनका बैग चोरी हो गया। जिसमें कैश भी था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआइ वीर सिंह को सौंपी है। जांच अधिकारी वीर सिंह ने बताया कि पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला रही है।

बढ़ रही छीना-झपटी व चोरी की वारदातें पुलिस रद्द कर रही है आर्म लाइसेंस

अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा का कहना है कि जिले में छीना-झपटी व चोरी की वारदातें बढ़ रही है और पुलिस आर्म लाइसेंस को रद्द कर रही है। ऐसे में इन घटनाओं में बढ़ोत्तरी होगी। किसी के पास सुरक्षा के लिए हथियार है तो वारदात करने वाला भी घबराता है।

रेलवे रोड पर सुरक्षा अहम

अधिवक्ता दीपक पाराशर, अखिलेश व सुशील गर्ग का कहना है कि रेलवे रोड पर लगभग 12 से अधिक राष्ट्रीयकृत बैंक हैं। यहां पर करोड़ों रुपये का लेन-देन होता है। यहां की सुरक्षा अहम है। यहां बेहतर क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए और पुलिस के खुफिया तंत्र को चौकस रहना होगा।

chat bot
आपका साथी