व्‍यापारी से फोन करके मांगी 5 लाख की रंगदारी, बदमाश कर रहे रेकी

यमुनानगर में व्‍यापारी से रंगदारी का मामला सामने आया है। यमुनानगर में कांग्रेसी नेता व व्‍यापरी से पांच लाख की रंगदारी मांगी गई है। बदमाश उनके घर की रेकी भी कर रहा है। परिवार ने जान से खतरा बताया है।

Anurag ShuklaPublish:Tue, 07 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:33 PM (IST)
व्‍यापारी से फोन करके मांगी 5 लाख की रंगदारी, बदमाश कर रहे रेकी
व्‍यापारी से फोन करके मांगी 5 लाख की रंगदारी, बदमाश कर रहे रेकी

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस नेता व व्यापारी नरपाल सिंह गुर्जर से पांच लाख रुपये की रंगदारी का मामला सामने आया है। उन्हें रादौर के विशाल नाम का युवक धमकी दे रहा है। पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। आरोपित उनके घर व पेट्रोल पंप की भी रेकी कर रहा है। जिससे उनका परिवार भी घबराया हुआ है। उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। हालांकि सेक्टर 17 थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

पुलिस को दी शिकायत में नरपाल गुर्जर ने बताया कि विशाल ने उनके पास वाट्सएप पर मैसेज भेजे। उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। कई बार मैसेज आने पर उन्होंने इसको गंभीरता से लिया। जिसमें वह पांच लाख रुपये की मांग कर रहा है। तीन अलग-अलग नंबरों से उन्हें काल कर धमकी दी गई है। 28 नवंबर की शाम को वह अपने घर पर थे। इस दौरान भी आरोपित ने काल की और पांच लाख रुपये मांगे।

गुर्जर का पेट्रोल पंप है और वह क्षेत्र के बड़े किसान हैं। उनका कहना है कि उनकी किसी के साथ रंजिश भी नहीं है। रंगदारी व धमकी देेने वाले को वह जानते नहीं हैं। सेक्टर 17 थाना प्रभारी राकेश राणा ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। देरी से केस दर्ज होने पर उनका कहना है कि शिकायत ही देरी से मिली है।

सेक्टर में पहले भी मांगी जा चुकी है रंगदारी

गत सिंतबर माह में बदमाशों सेक्टर-17 में रहने वाले प्लाईवुड व्यापारी प्रवेश कुमार से बदमाशों ने फोन पर 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रुपये नहीं देने पर व्यापारी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी। घटना के दो दिन बाद ही पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह से गत सात जुलाई को सेक्टर 17 निवासी आढ़ती प्रदीप मित्तल से दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई। जागधौली के राइस मिलर गुरमुख सिंह ने कर्जा उतारने के लिए सोनीपत के गांव अगवानपुर निवासी मनजीत सिंह के साथ मिलकर इस वारदता को अंजाम दिया था। आरोपितों को सिम उपलब्ध कराने वाले दुकानदार जागधौली निवासी रणबीर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। फोन करने वाले ने अपना नाम लारेंस बिश्नोई गैंग से अक्षय पालड़ा बताया। रुपये नहीं देने पर उनके बेटे सुमित मित्तल का जान से मारने की धमकी दी। वहीं एक पखवाड़े पहले माडल टाउन के बड़े व्यापारी को भी बदमाशों ने धमकी दी हुई। जिसके बाद एसपी ने व्यापारी के परिवार को सुरक्षा दी हुई है।