जींद में किसान से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, रास्‍ता रोक नकाबपोशों ने दी मारने की धमकी

जींद में किसान से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांंगने का मामला सामने आया है। किसान से फोन करके रंगदारी मांगी गई। किसान ने इसे शरारत समझ अनदेखा किया तो नकाबपोश बदमाशों ने रास्‍ता रोककर जान से मारने की धमकी दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 11:24 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 11:24 AM (IST)
जींद में किसान से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, रास्‍ता रोक नकाबपोशों ने दी मारने की धमकी
किसान से एक करोड़ की रंगदारी मांगी।

नरवाना (जींद ), संवाद सूत्र। नरवाना के गांव रसीदां के एक किसान को फोन पर धमकी देकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। बदमाशों ने किसान के पास दो बार फोन किया, लेकिन जब किसान ने फोन को गंभीरता से नहीं लिया तो कुछ नकाबपोश लोगों ने रास्ता रोककर धमकी दी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कर लिया।

गांव रसीदां निवासी जसविंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 19 अक्टूबर दोपहर को उसके पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और धमकी देकर एक करोड़ रुपये की डिमांड की और रुपये नहीं देने पर परिवार के लोगों को मारने की धमकी दी। उस समय किसान ने किसी की शरारत समझ लिया। इसके बाद 26 अक्टूबर को फिर से उसी नंबर से फोन आया और पूछा कि एक करोड़ की व्यवस्था हो गई क्या। जब जसविंद्र ने मना किया तो मारने की धमकी दी। इतना होने के बाद भी किसान ने गंभीरता से नहीं लिया।

26 अक्टूबर को जसविंद्र पत्नी के साथ धमतान साहिब गुरुद्वारे में गया हुआ था। जब गुरुद्वारे से थोड़ी दूरी पर गए तो मोटरसाइकिल नकाबपोश युवक आया और रास्ता रोककर कहा कि प्रधानजी के फोन के बारे में आप लोगों ने क्या सोचा है। जब उसने कोई जवाब नहीं दिया तो आरोपित ने पिस्तौल निकाल लिया और धमकी दी कि रुपये की जल्द से जल्द व्यवस्था कर ले, नहीं तो इसका अंजाम बुरा होगा। बार-बार धमकी मिलने के बाद उसने परिवार के लोगों को इसके बारे में अवगत करवाया और वीरवार को परिजनों संग गढ़ी थाने में पहुंचा।

मामले के जांच अधिकारी एएसआइ रविंद्र कुमार ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया है। जिस नंबर से धमकी मिली है, उसकी काल डिटेल को खंगाला जा रहा है।

किसान की किसी के साथ नहीं है रंजिश

किसान जसविंद्र के पास लगभग 70 एकड़ जमीन है और खेतों में ही मकान बनाकर परिवार के साथ रहता है। जसविंद्र ने बताया कि उसकी गांव में किसी के साथ कोई रंजिश नहीं है। फिर भी उसको धमकी दी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि वह नेक इंसान है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति को जल्द गिरफ्तार किया जाए।

chat bot
आपका साथी