Fraud In Ambala: फौजी की पत्नी से ठगे लाखों, बेटे को सरकारी नौकरी दिलाने का दिया झांसा, आरोपित ने थाने में ही पीड़िता को धमकाया

अंबाला में सेना के जवान की पत्नी से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आरोपित ने सेनाकर्मी की पत्नी को उसके बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। जिसके नाम पर आरोपित में उसे फर्जी लेटर भी दिया गया है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:09 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:59 AM (IST)
Fraud In Ambala: फौजी की पत्नी से ठगे लाखों, बेटे को सरकारी नौकरी दिलाने का दिया झांसा, आरोपित ने थाने में ही पीड़िता को धमकाया
अंबाला में जवान के पत्नी से हुई लाखों की ठगी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में सेना कर्मी के बेटे को सरकारी नौकरी का झांसा देकर उनकी पत्नी से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। आरोपित खुद को जहां भाजपा के एक प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बताता है, वहीं थाने में हुए रुपये लौटने के समझौते से भी मुकर गया। इतना ही नहीं पुलिस द्वारा थाने बुलाने पर भी आरोपित नहीं पहुंच, जबकि पुलिस द्वारा दिए गए नोटिस पर भी कोई रिस्पांस नहीं दिया। एसपी को भी शिकायत दी गई, जिसके बाद अब महेश नगर थाना पुलिस ने जितेंद्र सिंह व उसके बेटे व भूपिंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में महिला ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को भी शिकायत दी थी, जिसके बाद एसपी को कार्रवाई के लिखा गया था।

यह है मामला

शिकायत में बलजीत कौर निवासी दयाल बाग ने बताया कि उनके पति परमजीत सिंह सेना में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि जितेंद्र सिंह निवासी वशिष्ठ नगर व भूपिंद्र सिंह निवासी जीरकपुर के साथ बातचीत हुई। इन दोनों ने उसके बेटे हरप्रीत सिंह को सरकारी नौकरी दिलवाने का दावा किया है। इसके लिए इन लोगों ने डेढ़ लाख रुपये मांगे, जो इनको दे दिए गए। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही हरप्रीत सिंह के कागजात जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, खाली चैक, स्टांप पेपर ले लिए, जबकि उसके बेटे गुरप्रीत व उनके खुद के कागजात भी ले लिए। इसके बाद इन दोनों ने कहा कि जल्द ही नौकरी लग जाएगी। इसके बाद इन दोनों ने नौकरी लगने का एक लेटर जारी किया। बाद में पता चला कि इन लोगों ये फर्जी लेटर उनको थमा दिया। इसके बाद अपने रुपये व कागजात मांगने इनके घर गई, तो जितेंद्र सिंह उनके बेटे के साथ गाली गलौज व धक्का मुक्की की। इसकी शिकायत नौ अप्रैल 2021 को दी थी।

थाने में दोनों पक्षों में समझौता हुआ, बाद में आरोपित मुकर गए

शिकायतकर्ता ने बताया कि इसी विवाद को लेकर दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया। यहां पर दोनों पक्षों में समझौता हुआ कि 10 जुलाई 2021 को आरोपित 90 हजार रुपये लौटाएंगे। इस दौरान भाजपा नेता मदन लाल शर्मा (जो खुद को जिलाध्यक्ष बताते हैं), विशाल शर्मा, कर्मवीर शेर गिल, भुपिंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, बलजीत कौर, हरप्रीत सिंह मौजूद थे। तय तिथि पर आरोपितों ने एक भी पैसा नहीं दिया, जबकि समझौते में शामिल लोगों ने भी कोई मदद नहीं की। इसके बाद एसपी को फिर से शिकायत दी।

महिला का आरोप - थाने में ही धमकाया

बलजीत कौर का कहना है कि एक तो आरोपितों ने रुपया नहीं लौटाया, जबकि उसके साथ बदतमीजी भी की गई। जब भी आरोपित जितेंद्र थाने में आता तो अपने साथ चार पांच अन्य लोगों को लेकर आता। इतना ही नहीं थाने तक में उनको पुलिस के सामने ही धमकाया भी जाता। कई बार तो पुलिस के बुलाने पर भी नहीं आया, जबकि पुलिस कर्मी इनको नोटिस देकर आया, जिसके बाद ये लोग थाने आए। आरोपित अपने आप को भाजपा के एक प्रकोष्ठ का जिलाध्याक्ष बताता है।

छह महीनों में काटे 25 चक्कर, पुलिस से कहा- आपके सामने धमका रहा

शिकायतकर्ता का कह ना है कि अप्रैल 2021 से लेकर अब तक वह थाने में करीब 25 चक्कर काट चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही। थाने में ही धमकाया जा रहा है। इसकी शिकायत एसएचओ व पुलिस कर्मी को भी की थी।

chat bot
आपका साथी