जियो गीता के सदस्य घर-घर करेंगे हवन, गोशालाओं में भी आहुति

राष्ट्रीय गोधन महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को गोशालाओं और घर-घर में हवन किया जाएगा। लॉकडाउन की वजह से गोशाला में भीड़ नहीं एकत्र होगी। शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए चुनिंदा लोग ही हवन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:29 AM (IST)
जियो गीता के सदस्य घर-घर करेंगे हवन, गोशालाओं में भी आहुति
जियो गीता के सदस्य घर-घर करेंगे हवन, गोशालाओं में भी आहुति

जागरण संवाददाता, पानीपत: राष्ट्रीय गोधन महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को गोशालाओं और घर-घर में हवन किया जाएगा। लॉकडाउन की वजह से गोशाला में भीड़ नहीं एकत्र होगी। शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए चुनिंदा लोग ही हवन करेंगे। पानीपत में जियो गीता संगठन के सदस्य घरों में हवन करेंगे। इसके साथ ही अपने फोटो व वीडियो भी अपलोड करेंगे। जूम के माध्यम से आनलाइन भी जुड़ेंगे।

उधर, सोमवार को सेक्टर 29 पार्ट 2 स्थित सर्व संगठन सेवा संस्थान के कार्यालय में हवन किया गया। संस्थान के मुख्य संयोजक ने बताया कि मंगलवार को कृष्ण अष्टमी दिवस पर वे जीटी रोड पर स्थित गोशाला में सुबह आठ बजे हवन करेंगे।

जियो गीता संस्था के पानीपत सचिव ललित गोयल ने बताया कि चूंकि लॉकडाउन लगा हुआ है, इसलिए घर-घर में हवन करेंगे। सभी सदस्यों को सूचित किया गया है। जूम पर आनलाइन भी जुड़ेंगे। यहां हवन, ये व्यवस्था भी संभाल रहे

1- गोहाना रोड पर ललित गोयल

2- सेक्टर 12 में सूरज दुरेजा

3- सेक्टर 13-17 में सुनील ग्रोवर

4- सेक्टर 13-17 में सुरेश अरोड़ा

5- सेक्टर 12 में अंकुश बंसल

6- सेक्टर 12 में विभू पालीवाल

7- सुखदेव नगर में विपिन सरदाना सर्व संगठन संस्था ने हवन सामग्री बांटी

सुरेश काबरा ने बताया कि उन्होंने सौ से अधिक घरों में हवन सामग्री बांटी है। इसके साथ ही ओम लिखित ध्वज व तुलसी का पौधा पहुंचाया है। लोग अपने घरों में हवन कराएं। कोरोना महामारी के दौर में प्रत्येक घर से हवन होना चाहिए। हर घर से हवन यज्ञ का शुभारंभ हो तो, अपने घर को ही नहीं अपितु अपने आसपास के एरिया को कीटाणु रहित बना देंगे। हवन से सकारात्मक ऊर्जा आती है। सकारात्मक सोच बनती है। वातावरण शुद्ध होता है। यदि यह सब हो जाए तो लोग अपने आप स्वस्थ हो जाएंगे। सोमवार को हवन में वेणुगोपाल सोनी, संदीप, अमित, राजेंद्र, पवन कोठारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी