एचसीएमएसए की पांच को करनाल में बैठक, सीएम के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएसए) के पदाधिकारी अपनी मांगों को लेकर नई रणनीति बनाने के लिए पांच को करनाल में बैठक करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 09:51 PM (IST)
एचसीएमएसए की पांच को करनाल में बैठक, सीएम के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन
एचसीएमएसए की पांच को करनाल में बैठक, सीएम के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएसए) के पदाधिकारी अपनी मांगों को लेकर नई रणनीति बनाने के लिए पांच को करनाल में बैठक करेंगे। एचसीएमएसए के जिला प्रधान डा. राजीव मान के नेतृत्व में चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री के नाम डीसी सुशील सारवान को ज्ञापन सौंपा है।

डा.राजीव मान ने बताया कि पे-स्केल के मामले में चिकित्सकों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।एसोसिएशन ने अन्य राज्यों की तर्ज पर चार, नौ, 13 व 20 सालों में क्रमश: पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन(एसीपी) की मांग की गई थी। इसके अलावा एचसीएमएस चिकित्सकों को स्पेशल पैकेज या विशेषज्ञ चिकित्सकों को अतिरिक्त इंक्रीमेंट दिए जाने की मांग की जा रही है। वर्ष-2019 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों की वार्ता हुई थी, मांग को स्वीकार कर लिया था। फाइनेंस विभाग को पे-स्केल दुरुस्त करने की बात कही थी। आज तक मंजूरी नहीं मिली है। हरियाणा सरकार सीनियर मेडिकल आफिसर(एसएमओ) के रिक्त पद भरने के लिए सीधी भर्ती कर रही है।

यह पहले से नौकरी कर रहे चिकित्सा अधिकारियों के हक पर कुठाराघात की तरह है।डीसी ने ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री कार्यालय प्रेषित करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डा. वीरेंद्र ढांडा, डा. लाभ सिंह, डा. केतन भारद्वाज, डा. कविता गौतम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी