MDU रोहतक की प्रोफेसर बनीं CSRU जींद की रजिस्‍ट्रार, राज्‍यपाल ने जारी किए आदेश

CRSU Jind हरियाणा के जींद की चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी के लिए रजिस्‍ट्रार नियुक्त कर दिया गया है। प्रो. लवलीन मोहन को रजिस्‍ट्रार के लिए नियुक्‍त किया गया है। प्रोफेसर लवलीन मोहर रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:52 PM (IST)
MDU रोहतक की प्रोफेसर बनीं CSRU जींद की रजिस्‍ट्रार, राज्‍यपाल ने जारी किए आदेश
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की रजिस्‍ट्रार प्रोफेसर लवलीन।

जींद, जागरण संवाददाता। चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय को आखिरकार स्थाई रजिस्ट्रार मिल ही गए हैं। प्रदेश सरकार ने रोहतक की महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की अंग्रेजी विभाग की प्रोफेसर लवलीन मोहन को सीआरएसयू का नया रजिस्ट्रार नियुक्त किया है। मंगलवार को राज्यपाल की तरफ से उनके नियुक्ति आदेश जारी किए गए। भर्तियों में विवाद के चलते इसी साल 15 फरवरी को रजिस्ट्रार डा. राजेश पुनिया को सरकार ने पद से हटाया था।

गौरतलब है कि चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में भर्तियों को लेकर पिछले साल अक्टूबर में विवाद हुआ था। विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संदीप बेरवाल ने नियुक्तियों में गड़बड़ी का मामला उठाया था। उस समय टीचिंग डिपार्टमेंट और नान टीचिंग डिपार्टमेंट में भर्तियां हुई थी। प्रदेश सरकार ने इसी साल 19 जनवरी को विश्वविद्यालय में नियुक्तियों पर रोक लगा दी थी। भर्तियों में गड़बड़ी की जांच विजिलेंस कर रही है। तत्कालीन वीसी प्रो. राजबीर सिंह का कार्यकाल 24 जनवरी को पूरा हो गया था। उसके बाद वीसी का अतिरिक्त चार्ज कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. सोमनाथ सचदेवा को सौंपा हुआ है। वहीं डा. राजेश पुनिया के पद मुक्त होने के बाद रजिस्ट्रार का चार्ज डा. राजेश बंसल को दिया गया था।

सीआरएसयू ने बीएड में दाखिलों की डेट 21 दिसंबर तक बढ़ाई

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय (सीआरएसयू) ने बीएड में दाखिलों के लिए आवेदन की डेट 21 दिसंबर तक बढ़ा दी है। सीआरएसयू के अधीन जींद, हिसार, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, पलवल, महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के एक कालेज समेत कुल 132 बीएड कालेज आते हैं। जिनमें बीएड की 16650 सीट हैं। इन सीटों पर आवेदन करने की डेट 30 नवंबर थी और 10468 विद्यार्थियों ने ही आवेदन किए। वहीं बीपीएड, डीपीएड, स्पेशल बीएड व अन्य कोर्स में भी निर्धारित सीट से कम आवेदन आए हैं। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग पर आवेदन की डेट बढ़ाने का फैसला लिया गया है। मेरिट लिस्ट समेत बाकी शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी