एमबीए, एमएससी और बीटेक पास बने गाड़ी चोर, आज तक नहीं देखी होगी ऐसी चोरी

कैथल पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी। गिरोह हिसार से देहरादून तक फैला था। दिल्ली से भी गाड़ियां चुराते थे। हिसार और देहरादून में गैराज चलाते थे। कुछ दिन गाड़ियां खड़ी करके चेसी नंबर बदलकर बेचते थे। एक करोड़ से ज्यादा कीमत की 18 गाड़ियां बरामद।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 02:58 PM (IST)
एमबीए, एमएससी और बीटेक पास बने गाड़ी चोर, आज तक नहीं देखी होगी ऐसी चोरी
कैथल में कार चोर गिरोह से बरामद की गाड़ियां और चोरी के आरोपित।

जागरण संवाददाता, कैथल। सीआइए वन पुलिस की टीम ने गाड़ी चोरी कर चेसी नंबर बदल बेचने वाले सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से एक करोड़ कीमत की 18 गाड़ियां बरामद की हैं। आरोपित कैथल, यमुनानगर, पिहोवा व फतेहाबाद से ही नहीं बल्कि दिल्ली से भी गाड़ियां चोरी करते थे।

बाद में देहरादून में एक गैराज मालिक को बेच देते थे। गैराज मालिक इन गाड़ियों को कैथल व हिसार में गैराज चलाने वाले युवकों के पास भेज देता था, जो गाड़ियों का चैसी नंबर बदलकर लोगों को बेचते थे। इस तरह  से काफी गाड़ियों को आरोपित बेच चुके हैं। इस गिरोह से कितने और लोग जुड़े हैं और कितनी गाड़ियां चोरी कर बेची हैं इसे लेकर पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। आरोपितों में बीटेक, एमबीए, एमएससी मैथ पास युवक शामिल हैं, जो रातों-रात अमीर बनने के लिए इस तरह गाड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपित नरेश व कुलदीप से पांच, विशाल से आठ, परणीतपाल से दो स्विफ्ट डिजायर, संदीप से मारुति स्विफ्ट, शुभम से मारुति स्विफ्ट और गुरमीत से एक क्रेटा गाड़ी बरामद की है।

इस तरह पकड़े गए आरोपित

शिव कालोनी करनाल निवासी शुभम को कलायत से गाड़ी चोरी मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 14 जुलाई की रात को कलायत निवासी हरीश की गाड़ी उसके मकान के सामने से चोरी हो गई थी। कलायत थाना पुलिस ने स्विफ्ट गाड़ी चोरी मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। जब पुलिस ने आरोपित शुभम से पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हुआ और उसके साथ करनाल के बीरबडाला निवासी गुरमीत को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने खनौरी रोड कैथल से क्रेटा गाड़ी चोरी की थी। जिसके खिलाफ सिटी थाना पुलिस में मामला दर्ज किया था। जब दोनों आरोपितों से पुलिस ने पूछताछ की तो गिरोह का पर्दाफाश हुआ।

परणीत पाल का देहरादून में गैराज

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित शुभम व गुरमीत को गिरफ्तार करने के बाद इस गिरोह से जुड़े जींद के संडील निवासी नरेश कुमार उर्फ काला, कैथल के देवबन निवासी कुलदीप उर्फ जेपी, हिसार के आजाद नगर निवासी विशाल कुमार, हिसार की लक्ष्मी विहार कालोनी निवासी संदीप कुमार व उत्तराखंड के देहरादून मील रोड चौक बाजार डोईवाला निवासी परणीत पाल को गिरफ्तार किया है। नरेश व कुलदीप कैथल में विशाल व संदीप हिसार में अपना गैराज चला रहे थे। जबकि परणीत पाल का देहरादून में गैराज है।

इस तरह करते थे चोरी हुई गाड़ी की हेराफेरी

गाड़ी चोरी करने का काम शुभम, गुरमीत व चेतन करते थे, चेतन अभी फरार चल रहा है। आरोपित गाड़ियां चोरी करने के बाद परणीतपाल को बेचते थे। वह कई दिनों तक अपने गैराज में गाड़ी खड़ी कर कैथल व हिसार में गैराज चलाने वाले इन आरोपितों को भेज देता था। ये बाद में चेसी नंबर बदलकर लोगों को आगे बेच देते थे। आरोपित अभी तक एक करोड़ रुपये कीमत से भी ज्यादा की गाड़ियों को बेच चुके हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी