सीएम के साथ मेयर की बैठक, अवनीत ने मांगी एसीआर लिखने की पावर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के आठ मेयर के साथ बैठक की। इससे पहले विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक होती आई है। सभी मेयर ने अपनी सुझाव रखे। पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने कमिश्नर की एनुअल कान्फिडेंशनल रिपोर्ट (एसीआर) लिखने की पावर मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:08 AM (IST)
सीएम के साथ मेयर की बैठक, अवनीत ने मांगी एसीआर लिखने की पावर
सीएम के साथ मेयर की बैठक, अवनीत ने मांगी एसीआर लिखने की पावर

जागरण संवाददाता, पानीपत : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के आठ मेयर के साथ बैठक की। इससे पहले विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक होती आई है। सभी मेयर ने अपनी सुझाव रखे। पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने कमिश्नर की एनुअल कान्फिडेंशनल रिपोर्ट (एसीआर) लिखने की पावर मांगी। एसीएस अधिकारियों के साथ तीन माह में एक बार बैठक करने की सुझाव दिया।

नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने जागरण से बातचीत में कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री के सामने कई मुद्दों पर बातचीत हुई। अगर कोई निगम में आइएएस आता है तो 10 में से 5 नंबर मेयर के होने चाहिए। अगर कोई एचसीएम आता है तो 10 में 10 नंबर मेयर के पक्ष के होने चाहिए। कर्मचारियों की बैठक से लेकर हस्ताक्षर करने तक अधिकार पर बातचीत हुई।

निगम को दिए जाएं पुलिस कर्मचारी

नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने कहा कि जब भी शहर में कहीं से अतिक्रमण होता है तो सुरक्षा के लिए पहले तो डीसी को पत्र लिखा जाता है। फिर डीसी एसपी को पत्र लिखता है। इसके बाद कहीं जाकर सुरक्षा मिल पाती है। इसमें कहा कि निगम को छह पुलिस कर्मी सौंपे जाएं। वेतन नगर निगम ही देगा। इसके लिए भी मुख्यमंत्री ने कहा कि एसपी को निर्देश दिए जाएंगे।

सरकारी बिल्डिग पर टैक्स पर भी चर्चा

सरकारी बिल्डिग जो टैक्स नहीं भरते उस मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें नियम बना देते है कि मार्च व अप्रैल में जो टैक्स बनता है। इन सरकारी बिल्डिगों का बनने वाले फंड से टैक्स काटकर उनका फंड उनके अकांउट में भेज दिया जाएगा। इससे टैक्स भी भरा जाएगा। माडल टाउन के सब डिवीजन प्लाट में जो दिक्कत आ रही उसमें 200 गज का सब डिवीजन हो जाएगा। इसमें 200 या उपर ही सब डिवीजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी