कैथल में मां-बेटी की हत्याकांड में रोहिंंग्‍या कनेक्‍शन, कई ठिकाने बदल चुका था हत्‍यारोपित इस्माइल अली

गांव मोहना में 14 अक्टूबर को मां-बेटी की हत्या को अंजाम देने का आरोपित इस्माइल पुलिस को कोई पहचान-पत्र और दस्तावेज नहीं दिखा सका है। एसपी ने कहा रोहिंग्‍या हो सकता है। जांच चल रही है जल्‍द स्‍पष्‍ट हो जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:17 PM (IST)
कैथल में मां-बेटी की हत्याकांड में रोहिंंग्‍या कनेक्‍शन, कई ठिकाने बदल चुका था हत्‍यारोपित इस्माइल अली
मां बेटी की हत्‍या का आरोपित इस्‍माइल अली।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल के गांव मोहना में 14 अक्टूबर को मां-बेटी की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार आरोपित इस्माइल अली त्रिपुरा के अगरतला के गांव उत्तरफुलवाड़ी से एक दशक पहले हरियाणा आया था। आठ साल से तो वह गांव मोहना में ही रह रहा था। इस दौरान उसने कई ठिकाने बदले और पिछले चार महीने से वह दर्शन लाल के पास काम कर रहा था। गौर करने वाली बात यह है कि इतने लंबे अर्से से वह यहां रह रहा है, लेकिन उसके पास न तो आधार कार्ड है और न ही खुद की पहचान साबित करने के लिए अन्य कोई भी दस्तावेज।

पुलिस की पूछताछ में उसने ऐसा कोई भी दस्तावेज पास होने से मना कर दिया है। इसके चलते यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं इस्माइल अली उर्फ राजू रोहिंग्या तो नहीं है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने इस संभावना से इन्कार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इस्माइल रोहिंग्‍या हो सकता है, लेकिन अभी इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस पहलु से भी जांच की जाएगी। एसपी ने बताया कि इस्माइल के पास पहचान साबित करने का कोई भी कागज नहीं मिला है। शुक्रवार को पूंडरी थाने पहुंचे गांव मोहना के ग्रामीणों ने भी कहा कि इस्माइल अली रोहिंग्या हो सकता है।

तीन दिन के रिमांड पर

इस्माइल अली उर्फ राजू को पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। उसे वीरवार को सीआइए-वन पुलिस की टीम ने गांव मोहना से ही गिरफ्तार किया था। अदालत में पेश करके उसे रिमांड के लिए पुलिस थाना पूंडरी को सौंप दिया गया है। अब यह केस पूंडरी थाने में चलेगा।

गांव मोहना निवासी महिला गीता रात को अपनी आठ साल की बेटी स्मृति व 11 साल के बेटी सूक्ष्म के साथ सो रही थी। गीता के पति विक्रम की एक साल पहले मौत हो चुकी थी। पति के चचेरे भाई दर्शन के खेत में काम करने वाला नौकर इस्माइल लूट के इरादे से घर में घुसा। महिला जग गई तो उसने कुल्हाड़ी से तीनों पर वार किया। गीता और बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी। बेटे पर उसने कुल्हाड़ी से वार किया और बेहोश होने पर उसे मृत समझ लिया था। इसके बाद राज का पर्दाफाश हुआ।

chat bot
आपका साथी