जींद में बिजली निगम पर कोरोना की मार, कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, काम अटके

जींद में बिजली निगम के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में कार्यालयों में समस्‍या आ रही है। कर्मचारियों के परिवार के सदस्य संक्रमित भी संक्रमित हैं। वो भी नहीं आ रहे हैं। जिससे कई काम अटके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:26 PM (IST)
जींद में बिजली निगम पर कोरोना की मार, कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, काम अटके
बिजली निगम के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित।

जींद, जेएनएन। बिजली निगम भी इन दिनों कोरोना की मार झेल रहा है। निगम के अधिकतर कार्यालयों में पांच से सात आदमी कोरोना संक्रमित हैं। कई कर्मचारियों के परिवार के सदस्य संक्रमित हैं। जिसके चलते वे कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आ रहे। जिससे कार्यालय में कनेक्शन देने, मीटर बदलने और बिलिंग जैसे रूटिन के काम समय पर नहीं हो पा रहे।

ऐसे समय में बिजली सप्लाई सुचारू रूप से जारी रहे, बिजली निगम की यही प्राथमिकता है। ताकि लोगों को परेशानी ना हो। बिजली बिल जमा करने के लिए निगम के सभी काउंटर खुले हुए हैं। निगम अधिकारियों ने लोगों को हिदायत दी है कि संभव हो, तो घर बैठे ऑनलाइन बिजली बिल जमा कराएं। वहं काउंटर पर बिल जमा कराते समय शारीरिक दूरी बनाकर रखें और निर्धारित तिथि के अनुसार समय पर अपना बिल जमा कराएं।

गेट के नीचे से दुकानों में बिल डाल रहे

लॉकडाउन के कारण जरूरी खाद्य वस्तुओं और दवाइयों की दुकानों को छोड़ कर बाकी ज्यादातर सभी दुकानें बंद हैं। जिसके चलते बिजली निगम की तरफ से बिजली बिल बंद दुकानों के गेट के नीचे से अंदर डाले जा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि दुकानें नहीं खुलने के कारण उन्हें बिल आया या नहीं, इसका पता नहीं लग रहा। जिसके चलते अगर बिल समय पर नहीं जमा करा पाए, तो जुर्माना लगेगा। इसलिए बिजली निगम को लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए समय पर बिल ना भरने वालों पर जुर्माना नहीं लगाना चाहिए। 

डीएचबीवीएन की साइट पर बिल चेक कर ऑनलाइन भर सकते

बिजली निगम एसई श्यामबीर सैनी ने बताया कि काफी बिजली कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। जिससे कार्यालय के कामों पर असर पड़ रहा है। लेकिन इसका बिजली की सप्लाई पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा। शेड्यूल के अनुसार बिजली सप्लाई दी जा रही है। बिजली निगम की तरफ से बिल भेजने के साथ-साथ उपभोक्ता के मोबाइल पर भी मैसेज भेजा जाता है। डीएचबीवीएन की साइट पर भी अपना बिल चेक कर ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी