महावटी के डाक सहायक ने कुश्ती में जीता डबल सोना

महावटी निवासी डाक सहायक मंजीत ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय डाक कुश्ती प्रतियोगिता में डबल मेडल जीतकर प्रदेश सहित जिले का नाम रोशन किया है। उसे डाक महानिदेशक ने डाक कुमार के खिताब से भी नवाजा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:34 PM (IST)
महावटी के डाक सहायक ने कुश्ती में जीता डबल सोना
महावटी के डाक सहायक ने कुश्ती में जीता डबल सोना

जागरण संवाददाता, समालखा : महावटी निवासी डाक सहायक मंजीत ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय डाक कुश्ती प्रतियोगिता में डबल मेडल जीतकर प्रदेश सहित जिले का नाम रोशन किया है। उसे डाक महानिदेशक ने डाक कुमार के खिताब से भी नवाजा है। दंगल गर्ल गीता फौगाट, चीफ पोस्टमास्टर जनरल, दिल्ली सर्कल मंजू कुमारी व पवन सरोहा ने स्मृति चिन्ह और शाल देकर सम्मानित किया है।

मंजीत ने बताया कि वह डाक सहायक के पद पर सोनीपत में नौकरी करता है। विभाग की ओर से हर साल राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता करवाई जाती है। देश के हर कोने से विभाग के कर्मचारी इसमें भाग लेने आते हैं। हरियाणा सर्कल की ओर से उसने भी भाग लिया था। 79 किग्रा फ्री स्टाइल कुश्ती में उसने दिल्ली और 77 किग्रा के ग्रीको रोमन में जयपुर के पहलवानों को पटखनी देकर सोने का तमगा हासिल किया। उसे डाक कुमार के खिताब से भी नवाजा गया। फ्री स्टाइल में उसका उड़िसा के पहलवान से पहला, यूपी से दूसरा, पंजाब से तीसरा और दिल्ली के पहलवान से फाइनल मुकाबला हुआ था। ग्रीको रोमन में भी उसने हिमाचल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और राजस्थान के पहलवानों को पहले, दूसरे, तीसरे तो फाइनल मुकाबले में राजस्थान के को पराजित कर अपना परचम फहराया। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी उसे डाक केसरी का सम्मान मिल चुका है।

chat bot
आपका साथी