महाराज अग्रसेन ने शिक्षाओं की वर्तमान में सबसे अधिक जरूरत : गोपाल शरण

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि वर्तमान समय में सबसे अधिक जरूरत महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं को लागू करने की है। समाजवाद का उनका सिद्धांत आज भी उतना ही प्रासंगिक है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:36 PM (IST)
महाराज अग्रसेन ने शिक्षाओं की वर्तमान में सबसे अधिक जरूरत : गोपाल शरण
महाराज अग्रसेन ने शिक्षाओं की वर्तमान में सबसे अधिक जरूरत : गोपाल शरण

जागरण संवाददाता, पानीपत : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि वर्तमान समय में सबसे अधिक जरूरत महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं को लागू करने की है। समाजवाद का उनका सिद्धांत आज भी उतना ही प्रासंगिक है। उनके सिद्धांत से न केवल अग्रवाल समाज का उत्थान हुआ बल्कि हर समाज की तरक्की हुई।

गोपाल शरण गर्ग अग्रवाल भवन सेक्टर 24 में आयोजित अग्रसेन जयंती महोत्सव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज हमेशा सामाजिक धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेता है। जरूरतमंद की सहायता करने में समाज के लोग सबसे आगे रहते हैं। सबसे अधिक स्कूल, अस्पताल, धर्मशाला, मंदिर अग्रवाल समाज ने बनाए। हर परिवार से सदस्य पहुंचा

सेक्टर 24 में महोत्सव अग्र कुंभ में तबदील हो गया। आयोजकों की अपेक्षा से कई गुणा अधिक लोग कार्यक्रम में पहुंचे। परिवार के साथ लोगों ने महोत्सव में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। पहली बार मुख्य अतिथि से लेकर अतिथियों के साथ अग्रवाल समाज के लोग एक साथ बैठे। सामूहिक भोज लिया। मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द लिया।

महोत्सव में मुख्य रूप से विचार रखने वालों में राष्ट्रीय विचारक राजेश गोयल, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग, सम्मेलन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामनिवास गुप्ता, निगम पार्षद विजय जैन, अग्रवाल सम्मेलन के जिला चेयरमैन सुरेश गुप्ता रहे। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। गायक मोहित कुमार ने महाराज अग्रसेन से संबंधित भजनों की शानदार प्रस्तुति दी। 1975 में हुई थी सम्मेलन की स्थापना सम्मेलन के जिला अध्यक्ष शिव कुमार मित्तल एडवोकेट ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की स्थापना सन 1975 में बनारसी दास गुप्ता के नेतृत्व में की गई थी। आज न केवल पूरे भारत बल्कि विदेशों में भी अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की इकाइयां काम कर रही हैं। पानीपत अग्रवाल सम्मेलन नित नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा। यहां 40 हजार परिवार अग्रवाल समाज से हैं। व्यापारियों के हित में किए जा रहे कार्य गिनवाए

कार्यक्रम में यमुनानगर से पहुंचे हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग ने व्यापारियों के हित में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। महोत्सव की सफलता के लिए अग्रवाल संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक गर्ग ने समाज के सभी लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के सामूहिक कार्यक्रम करके हमें अपने पूर्वजों का मार्ग दर्शन मिलता है। बच्चों के समाज में एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है।

कार्यक्रम में अग्रवाल संगठन की महिला अध्यक्ष नीरजा सिंगला, जिला महिला इकाई की अध्यक्ष सीमा अग्रवाल, नगर इकाई की अध्यक्ष मंजरी गोयल, युवा सम्मेलन अध्यक्ष संदीप जिंदल, सेवा भारती के अनिल मित्तल, सतीश गोयल, शौडी एसोसिएशन के प्रधान जगदीश जैन, भूपेश अग्रवाल, नरोत्तम अग्रवाल, प्रमोद बंसल, मुकेश जिंदल, मुकेश गर्ग, विकुल बिंदल मुख्य रूप से मौजूद रहे। मंच संचालन विकास गोयल ने किया।

chat bot
आपका साथी