कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तीमारदार बनी मां वैष्णों सेवा समिति

कोरोना महामारी में जब अपने भी देखभाल को नहीं पहुंच पा रहे थे तो कैथल की वैष्‍णों सेवा समिति ने परिजनों की तरह देखभाल किया। सेवा समिति के लोगों ने सामूहिक रूप से कोरोना संक्रमितों को दवा उपलब्ध करवाने का काम किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 05:40 PM (IST)
कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तीमारदार बनी मां वैष्णों सेवा समिति
हरियाणा के कैथल की मां वैष्‍णों सेवा समिति।

कैथल, जेएनएन। कोरोना काल में मां वैष्णों सेवा समिति कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तीमारदार बनी है। बता दें कि इस संस्था में जितने भी पदाधिकारी हैं। वह फार्मासिस्ट हैं, इन लोगों ने कैमिस्ट की दुकान की है। बता दें कि समिति में कुल 28 सदस्य हैं, जिसमें से 13 सदस्य कैमिस्ट हैं।

इसके चलते समिति के माध्यम से इन्होंने सामूहिक रूप से कोरोना संक्रमितों को दवा उपलब्ध करवाने का फैसला लिया है। जिसके तहत डाक्टर की परामर्श के बाद होम आइसोलेट रह रहे संक्रमित मरीजों को निशुल्क दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। समिति द्वारा जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम से जरूरतमंदों की जानकारी प्राप्त की जाती है। जिसके बाद संक्रमित जरूरतमंदों को दवाइयां भेजी जाती हैं। यह दवाइयां डाक्टर से परामर्श लेने के बाद ही दी जाती हैं।

होम आइसोलेट में रहे 250 मरीजों को दे चुके दवाइयां

मां वैष्णों सेवा समिति के जिला प्रधान कुलदीप शर्मा ने बताया कि वह कोरोना की दूसरी लहर की शुरूआत से लेकर वर्तमान तक जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम के माध्यम से वह दवाइयां वितरित कर रहे हैं। शर्मा ने बताया कि समिति अब तक होम आइसोलेट में रहे 250 से अधिक जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क दवाएं प्रदान कर चुके हैं। इस दौरान मरीजों को केवल वहीं दवाइयां दी गई है, जो डाक्टर द्वारा लिखकर दी गई है।

लाकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन की भी दी सेवा 

समिति के जिला प्रधान कुलदीप शर्मा ने बताया कि होम आइसोलेट में रहे जरूरतमंद कोरोना संक्रमितों को दवाइयां वितरित करने के साथ जरूरतमंदों को भोजन भी वितरित किया जा रहा है। यह कार्य कंट्रोल रूम के सहयोग से किया जा रहा है। शर्मा ने बताया कि संस्था की ओर से किया जा रहे कार्याें में राजकुमार गोयल, ललित मेहता, महेंद्र सैनी, राजेश खेतरपाल, कैलाश ग्रोवर, राजीव गुप्ता, रामजी, रविंद्र सिहानिंया सहित अन्य सदस्य सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी