जगह की तलाश, कस्बे को मिलेगी 33 केवीए की सौगात

कस्बे के 14 हजार उपभोक्ताओं को जल्द ही 33 केवीए की सौगात मिलने वाली है। निगम अधिकारी ने इसके लिए जगह दी तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:30 PM (IST)
जगह की तलाश, कस्बे को मिलेगी 33 केवीए की सौगात
जगह की तलाश, कस्बे को मिलेगी 33 केवीए की सौगात

जागरण संवाददाता, समालखा: कस्बे के 14 हजार उपभोक्ताओं को जल्द ही 33 केवीए की सौगात मिलने वाली है। निगम अधिकारी ने इसके लिए जगह दी तलाश शुरू कर दी है। 220 केवी पावर हाउस सहित कस्बा के अन्य भागों में जगह की तलाश की जा रही है। उसके बाद इसका प्रस्ताव और एस्टीमेट तैयार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कस्बे के 9 फीडरों को अभी 220 केवीए पावर हाउस से सीधे सप्लाई दी जा रही है। पावर हाउस में लगे बड़े ट्रांसफार्मरों की इंकमिग में लगातार आ रही खराबियों से कर्मचारी सहित उपभोक्ता परेशान हैं। उपभोक्ताओं को उचित सप्लाई नहीं मिली रही है। फाल्ट खोजने में ही घंटों लग जाते हैं। टी-वन और टी-थ्री के इंकमिग में खराबी से विगत 8 दिनों में चार दिन उपभोक्ताओं को घंटों बिजली से महरूम होना पड़ा है। उपभोक्ताओं के फोन से फिल्ड के कर्मचारी और अधिकारियों की सिरदर्दी बढ़ गई है। उपभोक्ताओं को जवाब देना भारी पड़ रहा है। सरकार के 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की भी खिल्ली उड़ रही है।

नए 33 केवीए से कस्बे को मिलेगी अधिक सप्लाई

नए 33 केवीए से केवल कस्बे को सप्लाई दी जाएगी। लाइन पार, सिटी, रमन, अनाज मंडी, जीटी, सचिवालय, हथवाला रोड, आश्राम और एचएसआईआईडीसी फीडरों को इससे जोड़ा जाएगा। 14 हजार घरेलू, व्यवसायी और औद्योगिक उपभोक्ताओं को इसका फायदा मिलेगा। सप्लाई में किसी तरह का व्यवधान नहीं होगा।

एक्सईएन अनिल कुमार ने बताया कि इंकमिग की खराबियों का पुख्ता इंतजाम करने के लिए पावर अधिकारी को आखिरी अल्टीमेटम दिया गया है। दूसरी ओर कस्बे के 11 केवी फीडरों के लिए नए 33 केवी बनाने की तैयारी चल रही है। जगह की तलाश की जा रही है। जल्द ही प्रस्ताव और एस्टीमेट तैयार कर उच्चाधिकारी को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी