Lockdown in Haryana: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय 10 मई तक बंद, कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है। हरियाणा में एक हफ्ते के लॉकडाउन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। गैर शिक्षक कर्मचारी व स्टाफ घर से ही कार्य करेंगे। आपात स्थिति में शॉर्ट नोटिस पर केयू पहुंचने के निर्देश हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 05:24 PM (IST)
Lockdown in Haryana: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय 10 मई तक बंद, कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम
लाॅकडाउन के दौरान कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के सभी कर्मचारी मोबाइल व ईमेल पर उपलब्ध होंगे।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को लॉकडाउन के दौरान बंद कर दिया है। कुवि के कर्मचारी 10 मई तक घर से ही सभी काम निपटाएंगे। मुख्य सचिव के आदेशों के बाद कुवि प्रशासन ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

कुवि के लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर जरूरी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कुवि गैर-शिक्षक कर्मचारी, कांट्रेक्ट, पार्ट टाइम व आउटसोर्सिंग स्टाफ अब लाॅकडाउन के समय में घर से ही कार्य करेंगे। इस दौरान अपने स्टेशन को नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान सभी कर्मचारी मोबाइल व ईमेल पर उपलब्ध होंगे। किसी भी आपात स्थिति या जरूरत पड़ने पर कर्मचारी को शार्ट नोटिस पर विश्वविद्यालय में उपस्थित होना होगा। इस दौरान सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी कर्मचारी वैश्विक महामारी रोकथाम संबंधी उपायों का पालन करेंगे।

31 तक ऑफलाइन पढ़ाई बंद 

डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण और राज्य सरकार से प्राप्त नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार कुवि में 31 मई तक ऑफलाइन पढ़ाई कार्य पहले ही बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के यूटीडी संस्थान संबंधित कॉलेज में 1 से 16 मई 2021 तक अवकाश किया गया है। शिक्षक 17 से 31 मई 2021 तक अपनी ड्यूटी, अध्यापन तथा परीक्षाओं आदि कार्यों को ऑनलाइन अपने घर से करेंगे। इस दौरान पब्लिक डीलिंग बंद रहेगी। विद्यार्थी ऑनलाइन अपनी शिकायत भेज सकेंगे। उनकी शिकायतों का निपटान किया जाएगा। विद्यार्थियों को घर में खुद के साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखना होगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी