समालखा में श्याम बाबा मंदिर के मेनगेट पर लगा ताला

बाबा के दर्शन नहीं होने से भक्त मायूस होकर लौट रहे हैं। ग्रामीणों में गेट बंद होने से रोष है। सरपंच के नेतृत्व में गांव का शिष्टमंडल मंगलवार को उपायुक्त से मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:48 PM (IST)
समालखा में श्याम बाबा मंदिर के मेनगेट पर लगा ताला
समालखा में श्याम बाबा मंदिर के मेनगेट पर लगा ताला

जागरण संवाददाता, समालखा : मंदिर कमेटी ने चुलकाना धाम के श्याम बाबा मंदिर के मेनगेट पर ताला लगा दिया है। गार्ड की ड्यूटी लगा दी गई है। किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। बाबा के दर्शन नहीं होने से भक्त मायूस होकर लौट रहे हैं। ग्रामीणों में गेट बंद होने से रोष है। सरपंच के नेतृत्व में गांव का शिष्टमंडल मंगलवार को उपायुक्त से मिलेगा। उनसे मदद की फरियाद करेगा।

मार्च की 25 और 26 तारीख को एकादशी और द्वादशी है। इस दिन श्याम बाबा का वार्षिकोत्सव होता है। रात के जागरण में भजनगायक बाबा की महिमा का गुणगान करते हैं। दो दिनों के मेले के बाद दंगल होता है। प्रदेश सहित दूसरे प्रांत से भी भक्त दर्शन करने आते हैं। जागरण में भाग लेते हैं। कोरोना के कारण प्रबंधन समिति ने अनुसार कपाट बंद किया है। परिसर में आने वाले रास्ते बंद किए हैं।

मेनगेट से लौट रहे भक्त

सोनीपत के गन्नौर निवासी राकेश और उसकी बहन पूनम ने बताया कि फाल्गुन शुरू होने पर बाबा का दर्शन करने आए थे। प्रसाद आदि लेकर लंबे समय तक खड़ा रहे, लेकिन दर्शन नहीं हो सका। बाद में पता चला कि कमेटी ने इसे कोरोना के कारण बंद कर दिया है।

उपायुक्त से मिलेंगे : सरपंच

सरपंच मदन शर्मा ने बताया कि देश की आस्था श्याम बाबा से जुड़ी है। भक्त बेसब्री से मेले का इंतजार कर रहे हैं। कपाट बंद होने से रोष लाजिमी है। उपायुक्त से मिलकर कपाट खुलवाने की गुहार लगाएंगे। उनसे भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल की मदद मांगेंगे।

प्रशासन के आश्वासन के बाद खुलेगा कपाट : रोशनलाल

मंदिर कमेटी के विशेष सेवक रोशन लाल ने बताया कि मेले से मंदिर को आमदनी भी होती है। दो दिनों तक भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करना कठिन होता है। कोरोना का समय है। पुलिस प्रशासन की मदद के बगैर मेला नहीं किया जा सकता है। कोविड-19 के कारण उन्होंने मंदिर को बंद करवाया है।

chat bot
आपका साथी