Panipat Coronavirus Update: पानीपत में दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, 21 हुए एक्टिव केस

पानीपत में कोविड-19 पॉजिटिव संख्या 61 हो चुकी है। इनमें से 37 स्वस्थ हो चुके हैं तो कुल 21 एक्टिव केस अभी भी हैं। सैंपलिंग का काम भी जोरों पर है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:06 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:06 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, 21 हुए एक्टिव केस
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, 21 हुए एक्टिव केस

पानीपत, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। किशनपुरा में पीपे के कारखाने का मालिक कोरोना संक्रमित मिला है। मूल रूप से दिल्ली शाहदरा का निवासी है। कारखाने के चार कारीगरों के भी स्वाब सैंपल लेकर, सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इसी के साथ पॉजिटिवों की संख्या 61 तक पहुंच गई है।

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने शाहदरा दिल्ली वासी 54 वर्षीय व्यक्ति का किशनपुरा, पानीपत में पीपे बनाने का कारखाना है। वह 18 मई को दिल्ली से आया था। 28 मई को सिविल अस्पताल में स्वाब सैंपल देने पहुंचा।

शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उसे खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पॉजिटिव मिले व्यक्ति का परिवार दिल्ली में रहता है, उनसे संपर्क किया गया है। इसके अलावा उसकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। एम्स दिल्ली में पॉजिटिव मिले, बापौली वासी युवक के स्वजनों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है।

सिविल सर्जन के मुताबिक कुल पॉजिटिवों में से 37 स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं। 21 केस एक्टिव हैं, सभी खानपुर में उपचाराधीन हैं।

4097 रिपोर्ट नेगेटिव :

सिविल सर्जन के मुताबिक शनिवार को 109 लोगों के सैंपल लैब भेजे गए हैं। अभी तक कुल 4337 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 4097 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। लैब से 301 का परिणाम आना बाकी है।

जिला के आंकड़े   :                 

कुल सैंपल लिए  4337*

कुल नेगेटिव     4097 (93.8 फीसद)

पॉजिटिव         61 (1.40 फीसद)

स्वस्थ           37 (60.65 फीसद)

एक्टिव केस       21 (34.43 फीसद)   

मौत             03 (4.91 फीसद)

बाजार में न शारीरिक दूरी का ख्याल, न नियमों का पालन

समालखा : कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन 4 समाप्त हो रहा है। लेकिन नियमों के पालन के प्रति बाजार में कहीं सजगता नहीं दिख रही है। चाहे दुकानदारों हो या ग्राहक। हर कोई लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहा है। कार्रवाई करने वाले अधिकारी भी सुस्त हैं। इसलिए न शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है और न नियमों का पालन। शनिवार को भी दुकानों पर ऐसे ही हालात दिखे।

 गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी बहुत ही जरूरी है। लेकिन दुकानदार न खुद और न ही ग्राहकों के साथ इसका ख्याल रख रहे हैं। इतना ही नहीं, बल्कि बहुत सारे दुकानदारों के चेहरे पर तो मास्क तक नहीं लगा होता। वहीं बाजार को लेकर प्रशासन की तरफ से एक दिन दाएं और एक दिन बाएं साइड की दुकान खोलने का नियम बनाया हुआ है। परंतु दुकानदार नियम से हटकर दुकान खोलने से बाज नहीं आ रहे है। शनिवार को दाएं साइड की दुकानें खुलनी थी, लेकिन बाएं साइड के दुकानदार भी चोरी  छिपे दुकान खोल सामान बेचते दिखे।

chat bot
आपका साथी