Panipat Coronavirus Update: करनाल में फिर कोरोना विस्‍फोट, मिले सात पॉजिटिव, 81 हुए संक्रमित

करनाल में कोरोना से दो लोगों की मौत हाे चुकी है। पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 81 हुई एक्टिव केस बढ़कर 52 हुई 27 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:53 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: करनाल में फिर कोरोना विस्‍फोट, मिले सात पॉजिटिव, 81 हुए संक्रमित
Panipat Coronavirus Update: करनाल में फिर कोरोना विस्‍फोट, मिले सात पॉजिटिव, 81 हुए संक्रमित

करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में रोजाना नए केस आ रहे हैं। शुक्रवार को सात नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में कुल पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 81 हो गई है। अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 8576 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 8324 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में 455 व्यक्ति 0 से 28 दिन का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं तथा 880 व्यक्ति अभी सर्विलांस में हैं।

इससे पहले गुरुवार को पांच पॉजिटिव केस आए थे, जिसमें से एक की मौत हो गई। लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है। अब तक जितने पॉजिटिव केस आए हैं उसमें से ज्यादातर की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली या बाहर की बताई जा रही है। कोरोना से पीडि़त कर्ण विहार का रहने वाला 45 वर्षीय व्यक्ति कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में दाखिल था। इससे पहले किसी निजी अस्पताल में इस व्यक्ति का इलाज चल रहा था। कोरोना से करनाल में यह दूसरी मौत है।

नीलोखेड़ी शहरी क्षेत्र में पहला मिला कारोना पॉजिटिव

नीलोखेड़ी : नीलनगर का रहने वाले 26 वर्षीय युवक नीलोखेड़ी में पहला कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसकी हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है। बुधवार को वह घर न आकर सीधा करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में जा कर अपनी टेस्ट करवाया जिसकी गुरुवार को सुबह पॉजिटिव रिपोर्ट आई। युवक दिल्ली की एक कंपनी में काम करता है। कुछ दिन पहले कम्पनी ने उसे काम पर बुला लिया था। लेकिन मंगलवार को उसकी तबीयत खराब होने लगी तो उसने नीलोखेड़ी फोन करके अपने परिवार को जानकारी दी। उसके माता ने उसे घर वापिस आने को कहा। वह दिल्ली से कैब करके करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में बुधवार को सुबह आठ बजे ही पहुंच गया। कल्पना चावला में उसने अपना टेस्ट करवाया। उसके भाई अशीष भी मिलने गया लेकिन उसने काफी दूर खड़े होकर ही बातचीत की। बुधवार को ही डाक्टरों ने कल्पना चावला में दाखिल कर लिया था। गुरुवार को उसके पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है।  

घरौंडा की बालाजी कालोनी में आया कोरोना का मामला

घरौंडा : ग्रामीण क्षेत्रों के बाद अब कोरोना वायरस ने शहरी क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है। शहर के वार्ड सात की बालाजी कालोनी में एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण पाया गया है। पीडि़त सोनीपत के बहालगढ़ की मैट्रीफाइ कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्य करता था और अपनी मोटरसाइकिल के जरिये प्रतिदिन सोनीपत से घरौंडा आवागमन करता था। कोरोना केस मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है। दो गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के बाकी सदस्यों को घर में क्वारंटाइन कर दिया है। पीडि़त करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

chat bot
आपका साथी