पानीपत शहर में बिना अनुमति चल रहे थे शराब के ठेके

सीएम फ्लाइंग टीम के देखरेख में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हशविप्रा) के अधिकारियों ने शराब के ठेके को सील कर दिया। इसी ठेकेदार का सेक्टर 18 में भी ठेका चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:17 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:17 AM (IST)
पानीपत शहर में बिना अनुमति चल रहे थे शराब के ठेके
पानीपत शहर में बिना अनुमति चल रहे थे शराब के ठेके

जागरण संवाददाता, पानीपत : सीएम फ्लाइंग ने सेक्टर 18 और ऊझा रोड 24-25 बाईपास पर चले रहे दो शराब के ठेकों पर छापेमारी की। सीएम फ्लाइंग टीम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, बिजली निगम सहित आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। ऊझा रोड के मोड पर ठेके के साथ अवैध रूप से चलता अहाता भी पकड़ा गया। टीम ने शराब के ठेकेदार से अनुमति के कागजात दिखाने के लिए कहा तो उसने फीस भरने का रिकार्ड तो दिखाया, लेकिन अनुमति के कागज नहीं दिखा सका।

सीएम फ्लाइंग टीम के देखरेख में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हशविप्रा) के अधिकारियों ने शराब के ठेके को सील कर दिया। इसी ठेकेदार का सेक्टर 18 में भी ठेका चल रहा है। मौके पर जांच के दौरान बिजली चोरी भी मिली। बिजली निगम के टीम ने अंडरग्राउंड बिछाई केबल को काट दिया।

सीएम फ्लाइंग की टीम का नेतृत्व कर रहे करनाल से आए कृष्ण कुमार ने बताया कि सीएम विडो पर सेक्टर 24 और सेक्टर 18 में स्थित शराब के ठेके बिना अनुमति के चलने की शिकायत मिली थी जिस पर यह कार्रवाई की गई। ठेकेदार अनुमति लेने के कागजात पेश नहीं कर सका। इसीलिए सीलिग की कार्रवाई की गई है।

ठेकेदार ने नहीं ली अनुमति

हशविप्रा के जेई बलराज ने बताया कि ठेकेदार में 65 000 रुपये भरे हुए हैं, लेकिन अनुमति नहीं ली। ठेकेदार को अनुमति लेनी चाहिए थी। जमीन की लोकेशन के साथ अन्य प्रक्रिया पूरी करनी होती है। इसीलिए ठेके को सील किया जा रहा है। बिजली निगम के जेई सुनील ने बताया कि ठेके में चोरी की बिजली चलती मिली है। खंभे से लेकर ठेके तक केबल को जमीन में दबाया गया था। ठेके साथ झुग्गी में भी बिजली आपूर्ति दी जा रही थी। मौके पर मौजूद ठेके सेल्समैन ने बताया कि उनके साथ अन्याय किया जा रहा है हम अब तक फीस भर चुके हैं। पूरे साल कोई नहीं आया। अब हमें दबाने का प्रयास किया जा रहा है, यह ठेका पेंडिग छोड़ दिया गया था। नजदीक में ही किसी अन्य ठेकेदार ने ठेका लिया हुआ है उसने सोचा था कि यह ठेका पेंडिग रहेगा तो ग्राहकी उनके ठेके पर ही रहेगी। हमने एक माह बाद यह ठेका ले लिया। इस क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री को रोक दिया गया। हमारा अच्छा काम चल रहा है। विरोधियों को सहन नहीं हो रहा। इसीलिए हमें फंसाया जा रहा है। हम फीस भर चुके हैं। ठेका सील होने से बिक्री प्रभावित होगी। आबकारी कराधान विभाग उपआबकारी कराधान आयुक्त वीएस ढूल ने बताया कि हमें शिकायत मिली है। इसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी