मुझे वो कच्चा घर ही बनवा दो..क्यों मेरी छत तुड़वा दी

रानी मुहल्ला में रहने वाली मुन्नी देवी अफसरों के झांसे में आकर बना बनाया कच्चा घर तोड़ चुकी है। नया घर बनाने के लिए पैसे नहीं मिल रहे। मामला प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ा है। कुछ दिन पहले मुन्नी देवी ने सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट के कार्यालय में दुखड़ा सुनाते हुए बताया था कि निगम के अफसर रिश्वत मांग रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 04:40 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 04:40 AM (IST)
मुझे वो कच्चा घर ही बनवा दो..क्यों मेरी छत तुड़वा दी
मुझे वो कच्चा घर ही बनवा दो..क्यों मेरी छत तुड़वा दी

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर के रानी मुहल्ला में रहने वाली मुन्नी देवी अफसरों के झांसे में आकर बना बनाया कच्चा घर तोड़ चुकी है। नया घर बनाने के लिए पैसे नहीं मिल रहे। मामला प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ा है। कुछ दिन पहले मुन्नी देवी ने सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट के कार्यालय में दुखड़ा सुनाते हुए बताया था कि निगम के अफसर रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद ही पैसे डलवाएंगे। भट्ट के आश्वासन के बाद भी कुछ नहीं हुआ। पांच महीने से उसे परिवार सहित किराये के घर में रहना पड़ रहा है। दोबारा से महिला नगर निगम कार्यालय में गई तो अधिकारियों ने कोई संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिया।

दैनिक जागरण संवाददाता रविवार को मुन्नी देव के घर पहुंचे। मुन्नी देवी ने बताया कि निगम के कर्मचारियों ने वादा कर मकान तुड़वा दिया। अब रिश्वत मांग रहे हैं। हम बेघर हो गए और किराये के मकान में रहने को मजबूर हैं। कोरोना काल के चलते काम धंधे ठप हो चुके हैं। घर का खर्च भी ठीक से नहीं चल पा रहा। कई माह से मकान का किराया भी नहीं दिया रहा। सड़क पर आने के हालात हो गए हैं। प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द पीएम आवास योजना के तहत पैसे दिलवाए जाए, ताकि मकान को बनवा सकें। नहीं हुई कोई कार्रवाई

मुन्नी देवी ने नगर निगम के डीएमसी राजेंद्र कुमार व सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट के सामने कर्मचारियों पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाए थे। नगर निगम के अधिकारियों ने आरोपित कर्मचारियों के खिलाफ कोई जांच शुरू नहीं की। हालात वैसे के वैसे ही हैं। वहीं, जब जागरण ने दुष्यंत भट्ट से पूछा कि आपके कार्यालय में मामला आया था, अब तक कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत महिला ने आरोप लगाए थे। लिखित में कोई शिकायत नहीं दी। इस कारण कार्रवाई नहीं की जा सकी। योजना के तहत अगले सप्ताह तक पैसे खाते में डलवा दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी