वकीलों ने दी एसपी को शिकायत, मुकदमा करें खारिज, पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हो कार्रवाई

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान सिवाह निवासी वेदपाल कादियान उनके पुत्र गौरव (एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र) के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज मामला तूल पकड़ गया है। वकीलों ने एसपी शशांक कुमार सावन को पत्र सौंपकर मुकदमा खारिज करने एएसपी पूजा वशिष्ठ सहित अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:11 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:11 AM (IST)
वकीलों ने दी एसपी को शिकायत, मुकदमा करें खारिज, पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हो कार्रवाई
वकीलों ने दी एसपी को शिकायत, मुकदमा करें खारिज, पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान सिवाह निवासी वेदपाल कादियान, उनके पुत्र गौरव के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज मामला तूल पकड़ गया है। वकीलों ने एसपी शशांक कुमार सावन को पत्र सौंपकर मुकदमा खारिज करने, एएसपी पूजा वशिष्ठ सहित अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

उधर, पानीपत किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने भी वकीलों को समर्थन दिया है। प्रकरण को लेकर सोमवार को वकीलों के चैंबरों में जगह-जगह मीटिग में पुलिस के व्यवहार की निदा की गई। दोपहर 12 बजे जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित अन्य वकीलों की बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने संबंधी शिकायत एसपी को सौंपी जाए।

करीब तीन बजे बार के पदाधिकारी वेदपाल कादियान को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायत दी गई। एसपी ने जांच का आश्वासन दिया। वकीलों की बैठक में प्रधान शेर सिंह खर्ब, एडवोकेट अनिल सिगला, सुनील शर्मा, मनोज शर्मा, वेदपाल परीक्षित अहलावत, कर्मबीर खोखर, सोमदत्त शर्मा, जितेंद्र जागलान, संदीप कुंडु, राजेश शर्मा, जुगविद्र मलिक मौजूद रहे। यह है पूरा प्रकरण :

शुक्रवार की रात्रि करीब 12 बजे खेत की ट्यूबवेल पर मोटर रखवाकर वेदपाल कादियान स्कूटी से घर लौट रहे थे। उनके आगे बेटा गौरव (एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र) कार से लौट रहा था। गांव सिवाह मोड़ पर एएसपी पूजा वशिष्ठ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ नाका लगाए खड़ी थी।कादियान के मुताबिक सीट बैल्ट नहीं लगाने, मास्क नहीं पहनने को लेकर पुलिस ने गौरव को पीटा। अगले दिन दोपहर तक पिता पुत्र को थाना में बैठाए रखा। गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज किया।उधर, पुलिस ने पिता-पुत्र पर गाली-गलौज करने, वर्दी फाड़ने सहित दूसरे आरोपों में सेक्टर-29 थाना में मुकदमा दर्ज किया हुआ है। पुलिस का व्यवहार निदनीय

इस प्रकरण में पानीपत किसान यूनियन वकीलों के साथ आ गई है। जिला प्रधान कुलदीप बलाना, बिटू मलिक ने कहा कि सम्मानित व्यक्ति के साथ बर्बरता की गई है। इस मौके पर जयकरण कादियान, रामकिशन आर्य, काला कादियान, सुरेंद्र बांगड़, धर्म सिंह जागलान, विवेकानंद, सुरेन्द्र संधू मौजूद रहे। पुलिस को तीन दिन का समय

पिता-पुत्र के विरुद्ध दर्ज मुकदमा को खारिज करने, आरोपित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग करते हुए वकीलों ने एसपी को तीन दिन का समय दिया है। पुलिस से न्याय नहीं मिला तो कोर्ट में पुलिसकर्मियों के विरुद्ध शिकायत दायर की जाएगी। स्टेट बार काउंसिल साथ

बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा ने भी प्रकरण पर संज्ञान लिया है। चेयरमैन ने जिला बार एसोसिएशन को आश्वासन दिया है कि प्रकरण को प्रिवलेज कमेटी के समक्ष रखेंगे। एएसपी पूजा वशिष्ठ को सस्पेंड करने की मांग करते हुए डीजीपी को पत्र भेजा गया है। जरूरत पड़ी तो चीफ जस्टिस व प्रदेश के गृहमंत्री के पास भी जाएंगे। उधर, एसोसिएशन के पदाधिकारी भी स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी