कैथल में जमीन के लिए अपने ही बने अपनों के खून के प्यासे, लाठी-डंडों से की पिटाई, महिला को चाकू लगा

कैथल के ढांड थाना क्षेत्र की वारदात। सड़क के साथ लगती जमीन को लेकर विवाद था। जमीन के बंटवारे के संबंध में दो सप्ताह पहले पंचायत हुई थी। आरोपितों ने फैसला भी मान लिया। बाद में मुकर गए। वीरवार को खेत पर काम करते समय दूसरे पक्ष पर हमला किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:29 PM (IST)
कैथल में जमीन के लिए अपने ही बने अपनों के खून के प्यासे, लाठी-डंडों से की पिटाई, महिला को चाकू लगा
पुलिस ने शिकायत मिलने पर छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में खेतों की जमीन के फ्रंट को लेकर हुए झगड़े में महिला पर लाठी, डंडों व चाकू से हमला कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच जारी है।

ढांड थाना पुलिस को दी शिकायत में कौल निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि उसके पिता पांच भाई हैं। सभी के हिस्से में पांच-पांच एकड़ जमीन आती है। इस जमीन में से उसके चाचा शेर सिंह, कृष्ण व बाबू राम के हिस्से की जमीन धेरड़ू गांव वाली सड़क पर लगती है। इस जमीन का अब तक साझा खाता है। जमीन के बंटवारे के संबंध में दो सप्ताह पहले डेरे पर जमीन के फ्रंट को लेकर पंचायत हुई थी। पंचायत में यह फैसला हुआ था कि इस जमीन का जो सड़क पर फ्रंट लगता है, इसमें सभी भाइयों का बराबर हिस्सा होना चाहिए। इसे लेकर सभी सहमत हो गए।

पंचायती फैसले से मुकर गए चाचा

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ दिन बाद चाचा शेर सिंह व चाची शिमला पत्नी कृष्ण पंचायती फैसले से मुकर गए और फ्रंट पर जमीन लेने के बारे में धमकी देने लगे। 22 जून को उसकी भाभी मुकेश रानी पत्नी राजबीर व चाचा का लड़का रोबित, उसकी पत्नी सुदेश खेतों में काम कर रहे थे। यहां पहले से ही मौजूद शेर सिंह, उसकी पत्नी भुगड़ी, बेटा अमित, साहिल, चाचा कृष्ण की पत्नी शिमला, बेटी तमन्ना ने जमीन के विवाद को लेकर झगड़ा करना शुरू कर दिया।

महिला कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर

इसके बाद आरोपितों ने साहिल, उसके चाचा के लड़के रोहित की पत्नी सुदेश पर चाकू से हमला किया। अन्य आरोपितों ने लाठी व डंडों से मारपीट की। इस घटना में उन्हें काफी चोटें आईं। परिवार के लोगों ने कुरुक्षेत्र के सरकारी अस्पताल दाखिल करवाया। चिकित्सकों ने सुदेश को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मामले की शिकायत ढांड थाना पुलिस को दी गई। जांच अधिकारी अजय प्रताप ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी