लखपति चोर सन्नी और जितेंद्र को लिया रिमांड पर, दीनानाथ गया जेल

पानीपत का लखपति चोर सन्नी। जेल में इसी नाम से मशहूर सन्नी गंगोइया को पुलिस ने शनिवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:54 AM (IST)
लखपति चोर सन्नी और जितेंद्र को लिया रिमांड पर, दीनानाथ गया जेल
लखपति चोर सन्नी और जितेंद्र को लिया रिमांड पर, दीनानाथ गया जेल

जागरण संवाददाता, पानीपत: लखपति चोर सन्नी। जेल में इसी नाम से मशहूर सन्नी गंगोइया को पुलिस ने शनिवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया। पुलिस ने उसे और साथी जितेंद्र को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। वहीं तीसरे साथी दीनानाथ को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। चोरी करने में एक्सपर्ट हुआ सन्नी अब लाखों रुपये से कम की चोरी की वारदात को अंजाम देना अपने रुतबे से कम समझने लगा था। इसी वजह से उसे लखपति चोर कहने लगे।

सन्नी के चोर बनने के पीछे अपनी ही एक दिलचस्प कहानी है। आरोपित सितारा नाम की अपनी प्रेमिका को पाने और ऐशो-आराम के साधन जुटाने के लिए चोर बन गया। आरोपित के खिलाफ अब तक 17 केस चोरी, एक गिरोहबंदी और एक आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। गैरकानूनी काम करने वाला सन्नी अपनी शादीशुदा प्रेमिका से कानूनी तरीके से शादी रचाना चाहता था, ताकि कल पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न कर पाए। जल्द से जल्द पुलिस के चंगुल से छूट सके। इसका रास्ता ढूंढते-ढूंढते उसकी मुलाकात जितेंद्र निवासी सेक्टर 11-12 हुडा के साथ हुई तो महज 10 दिनों में शहर में 70 लाख से अधिक की चोरी की तीन वारदातों को अंजाम दे डाला। जितनी तेजी से रुपये चोरी किए, उतनी ही तेजी से आरोपितों ने रुपये खर्च करने शुरू भी कर दिए थे। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर 10 लाख रुपये नकद और एक कार बरामद की है।

सस्ती किराये की कार खाली करा रही थी तिजोरियां

आरोपित सन्नी और जितेंद्र ने चोरी के जेवरात बेचकर मिले 15 लाख रुपयों में से सेक्टर 6 के दीपक गोयल से स्कोडा कार खरीदी थी। जितेंद्र इस कार को टैक्सी के रूप में चलाता और लोगों को सस्ते किराये का लालच देता। सन्नी पीछे से कार में घूमने गए लोगों के घरों और दुकानों की रेकी करता और आराम से आपराधिक वारदात को अंजाम दे फरार हो जाता था। वहीं चोरी की वारदात का शिकार हुए लोगों को भनक तक नहीं लगती कि कार चालक ने ही उनके घर की तिजोरियां खाली करवा दी है।

प्रधान को घुमाने ले गया घर में हो गई चोरी

जितेंद्र चोरी के रुपयों से खरीदी स्कोडा कार से 13 जनवरी को अखिल भारतीय हरियाणा स्वर्णकार संघ के प्रधान चंद्र कुमार सहगल और उनके स्वजनों को लोहड़ी पर्व मनाने फरीदाबाद ले गया था। पीछे से सन्नी ने घर से 65 लाख रुपये के जेवर और पांच लाख की नकदी चोरी कर ली थी। चोरी के जेवर व नकदी सन्नी, उसकी प्रेमिका सितारा, जितेंद्र, जितेंद्र की मां देवंती और गीता में बांट लिए गए थे। सीआइए-थ्री ने पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

बाजार प्रधान तक को बेच दिए चोरी के जेवरात

आरोपित जितेंद्र ने कलंदर चौक स्थित जेके ज्वेलर्स संचालक जितेंद्र सहगल, बादशाह ज्वेलर्स संचालक चंद्र सहगल और डीपी ज्वेलर्स संचालक सुरेंद्र सहगल को चोरी के जेवरात बेच दिए। आरोपित ने अपनी 30 साल पुरानी जान-पहचान का फायदा उठाया और बहन की शादी के लिए जेवरात बेचना मजबूरी बताई। तीनों ज्वेलर्स ने चोरी के जेवरात कुल 15 लाख रुपये में खरीदे थे। आरोपितों ने बाद में चंद्र कुमार सहगल के घर में ही चोरी कर ली थी।

फिर ऐसे शुरू हुआ अय्याशी का दौर

कार खरीदने के बाद बचे 12 लाख रुपयों को जितेंद्र और सन्नी ने दो हिस्सों में बांट लिया। जितेंद्र ने दो लाख रुपये घर खर्च, बेटे की बीमारी, गाड़ी के तेल और ऐशो-आराम में खर्च कर दिए। बाकि चार लाख रुपये दुर्गा कालोनी में किराए के कमरे में छिपाकर रख दिए। वहीं सन्नी ने दो लाख रुपये सितारा को घुमाने और अय्याशी करने में उड़ा दिए। बाकि चार लाख रुपये राज कालोनी स्थित उसके मकान में रखे थे।

सीआइए तीन पुलिस ने लिया एक दिन का रिमांड

सीआइए तीन इंचार्ज अनिल छिल्लर ने बताया कि 19 जनवरी को आरोपित सन्नी निवासी राज कालोनी, जितेंद्र निवासी सेक्टर 11-12 और 20 जनवरी को आरोपित दीनानाथ निवासी रानी महल, सनौली रोड को काबू किया था। आरोपितों ने वीरजी मिठाई वाले की दुकान के पास अमन बत्रा के मकान से साढ़े चार लाख रुपये की नकदी और जेवरात चोरी का खुलासा किया था। अब आरोपितों ने चोरी की तीन नई वारदातों का खुलासा किया है।

इन वारदातों को भी दे चुके है अंजाम

1. 13 जनवरी को चंद्र कुमार सहगल निवासी प्रताप बाजार कलन्दर चौंक के मकान से सोने के जेवरात तथा नकदी की 70 लाख रुपये की चोरी की। नकदी और जेवरात बरामद हो गए हैं।

2. 7 जनवरी को दीवान ज्वेलर्स नजदीक खेल बाजार पानीपत की दुकान में चोरी की। 3 किलो चांदी की ज्वेलरी चोरी क बाद गैस खत्म होने पर गैस कटर छोड़ भाग गए।

3. 4 जनवरी को आशियाना पार्लर नजदीक वीर भवन चूंगी से एक टैब, एक फोन, डीवीआर, चांदी का रामदरबार और 1500 रुपये चुराए थे।

chat bot
आपका साथी