परीक्षा केंद्रों के लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम करेगी निरीक्षण, कैथल के कॉलेजों में पहुंचेगी

कैथल में नए बने कालेजों में परीक्षा केंद्रों की जानकारी जुटाने को आज पहुंचेगी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम। राजौंद और सीवन ब्‍लॉक के गांव में नए कॉलेजों की जांच करेगी। दो नए कॉलेजों के लिए 60-60 सीटें दी गई हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:37 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:37 PM (IST)
परीक्षा केंद्रों के लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम करेगी निरीक्षण, कैथल के कॉलेजों में पहुंचेगी
हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम करेगी निरीक्षण।

कैथल, जेएनएन। राजौंद और सीवन ब्लॉक के गांव चक्कू लदाना में नए बने कालेजों में परीक्षा केंद्रों की जानकारी जुटाने के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम निरीक्षण करने पहुंचेगी। इसके साथ ही टीम द्वारा वर्तमान में अस्थायी भवन में विद्यार्थियों को दी जा रही शिक्षा को लेकर भी जानकारी जुटाई जाएगी। बता दें कि सरकार की ओर से पिछले वर्ष पूरे प्रदेश में 11 नए राजकीय कालेज खोलने की घोषणा की थी। पहले तो इन कालेजों को महिला कालेज के रूप में घोषणा की गई थी। परंतु बाद में इन कालेजों में सह शिक्षा देने का फैसला लिया गया। कैथल जिले में बने दो नए कालेजों में बीए संकाय की 60-60 सीटें दी गई है। इन सीटों पर इस बार दाखिला कर विद्यार्थियों को पढ़ाना भी शुरू कर दिया गया है। इस समय इन विद्यार्थियों की कक्षाएं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में लगाई जा रही हैं।

परीक्षा केंद्र और विद्यार्थियों की सुविधाओं की जानकारी जुटाएगी टीम :

बता दें कि दोपहर के समय दोनों कालेजों में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से पहुंचने वाली टीम यहां  परीक्षा केंद्र और विद्यार्थियों की सुविधाओं को लेकर जानकारी जुटाएगी। इसमें यह भी जानकारी हासिल करेगी कि कालेज के शुरूआत में विद्यार्थियों को अस्थायी भवन में क्या-क्या सुविधाएं मिल रही है। टीम निरीक्षण करने के बाद विश्वविद्यालय द्वारा भी की जाने वाली विभिन्न पहलुओं पर जांच करेगी।

उच्चतर शिक्षा विभाग के जिला नोडल अधिकारी डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से आने वाली टीम दोपहर तक पहुंचेगी। इसके बाद वह दोनों कालेजों के लिए अस्थायी भवन में चलाई कक्षाओं में जाकर दौरा करेगी और परीक्षा केंद्र की बनाने को लेकर भी जानकारी प्राप्त करेगी।

chat bot
आपका साथी