एक जुलाई से शुरू होगी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं, पत्र जारी

लाॅकडाउन की वजह से स्थगित हुई कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं अब एक जुलाई से होगी। हालांकि विश्वविद्यालय की ओर से फिलहाल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:43 PM (IST)
एक जुलाई से शुरू होगी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं, पत्र जारी
एक जुलाई से शुरू होगी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं, पत्र जारी

जगाधरी/पानीपत, जेएनएन। लाकडाउन की वजह से स्थगित हुई कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं अब एक जुलाई से होगी। हालांकि विश्वविद्यालय की ओर से फिलहाल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। बावजूद इसके सभी कालेजों के प्रधानाचार्यों व संबंधित अधिकारियों को परीक्षा के संदर्भ में पत्र जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही परीक्षाओं की तिथि निर्धारित कर दी जाएगी।

असेसमेंट चढ़ाने के लिए खोला पोर्टल:

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा की कड़ी में एक कदम बढ़ा लिया है। फिलहाल कुवि के अंडर आने वाले सभी कालेजों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी कर दूसरे, चौथे व छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों की इंटरनल असेसमेंट चढ़ाने का निर्देश दिए हैं। आनलाइन असेसमेंट चढ़ाने के लिए कुवि द्वारा सभी टीचर्स को 10 जून तक का समय दिया है।

जुलाई में होने स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षाएं

कुवि के परीक्षा नियंत्रक की ओर से 21 मई को पत्र क्रमांक सीओई/लैब /2020 / 705 के जरिए सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को अवगत कराया गया है कि स्नातक व स्नातकोत्तर की वार्षिक परीक्षाएं जुलाई में आयोजित करवाई जाएंगी। इससे पूर्व कॉलेज प्रबंधक को कोरोना के संदर्भ में यूजीसी की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना करनी होगी। जो ऐसा नहीं करेगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

---कुवि ने एक जुलाई से वार्षिक  परीक्षाएं करवाने के बारे में पत्र जारी किया है। जून माह में परीक्षाओं की तिथि निर्धारित होने की संभावना है।

राहुल खन्ना, प्रिंसिपल, एमएलएन कालेज, यमुनानगर।

chat bot
आपका साथी