Kurukshetra Thugi: अनजान काल पर न दें ध्यान, कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी, भैंस के नाम पर ठगे हजारों

कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। एनिमल एप पर भैंस दिखा कर एक किसान से साइबर ठगों ने आनलाइन 40 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:20 PM (IST)
Kurukshetra Thugi: अनजान काल पर न दें ध्यान, कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी, भैंस के नाम पर ठगे हजारों
कुरुक्षेत्र में साइबर ठगों ने किसान से ठगे 40 हजार रुपये।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। साइबर ठग लोगों से आनलाइन ठगी के लिए नित-नए तरीके अख्तियार कर रहे हैं। लोगों की मेहनत की कमाई को आनलाइन ठग कर साफ निकल जाते हैं। ऐसा ही एक नया तरीका सामने आया है। एनिमल एप पर भैंस दिखा कर एक किसान से साइबर ठगों ने आनलाइन 40 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला  

गांव बेरथला निवासी जगदीश कुमार ने बाबैन थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसने अपने फोन में एनिमल एप डाउनलोड कर रखी थी। उसने अपनी भैंस बेचनी थी, इसलिए उसने भैंस की फोटो एनिमल एप पर डाल दी। रात को उसके पास एक काल आई। काल करने वाले ने उससे बात की कि उसे भैंस पसंद आई है। फोन करने वाले ने बताया कि वह हिसार डेयरी प्लांट से बोल रहा है। वह अपनी भैंस का रेट बताए, उसने अपनी भैंस का रेट 90 हजार रुपये बताया। उसने कहा कि मुंह मांगे पैसे नहीं मिलते तो उसने अपनी भैंस का रेट 82 हजार रुपये तय कर लिया। उसने उसे कहा कि वह उसे दो हजार रुपये एडवांस भेजेगा। वह उसे अपनी भैंस की फोटो उसके मैसेंजिंग एप पर भेज दे। उसने आरोपित के मैसेंजिंग एप पर भैंस की दो-तीन फोटो भेज दी। उसके बाद उसने कहा कि वह उसके पास पांच रुपये भेज रहा है। शिकायत में बताया कि आरोपित ने उसके खाते में पांच रुपये भेज दिए।

आरोपित ने पूछा कि वह कौन सी एप इस्तेमाल करता है। शिकायतकर्ता ने उसे बताया कि इ-वालेट से लेन-देन करता है। उसने उसे इ-वालेट के चक्कर में उलझा लिया और उसके खाते से 20 हजार रुपये की दो एंट्री करवा ली। आरोपित ने उसके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपित ने उसके साथ गाली-गलौच भी किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एसआइ विजय कुमार को सौंपी है।

अनजान काल पर न दे ध्यान : डीएसपी

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने आमजन से अपील की है कि किसी भी अनजान काल पर ध्यान न दें। कोई भी अपना परिचित बन कर आपके साथ ठगी कर सकता है।

chat bot
आपका साथी