कुरुक्षेत्र स्वास्‍थ्‍य विभाग का बड़ा फैसला, होम क्वारांटाइन को एप में दिन में दो बार करना होगा अपडेट

कुरुक्षेत्र स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है। अब होम क्‍वारंटाइन मरीज को ई केयर एप पर दिन में दो बार अपडेट करना होगा। टोल फ्री नंबर 97705-13514 को डायल कर हर समस्या का समाधान होगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:34 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:34 PM (IST)
कुरुक्षेत्र स्वास्‍थ्‍य विभाग का बड़ा फैसला, होम क्वारांटाइन को एप में दिन में दो बार करना होगा अपडेट
कुरुक्षेत्र में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने क्‍वारंटाइन मरीजों के लिए फैसला लिया।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक्शन में आ गया है। होम क्वारंटाइन व्यक्ति पर विभाग की नजर रहेगी। इसके लिए ई-केयर एप शुरू किया है।होम क्वारांटाइन व्यक्ति को ई-केयर पर दिन में दो बार अपनी सेहत के बारे में अपडेट करना होगा। इसके बाद संबंधित सीएचसी और पीएचसी को संक्रमित व्यक्ति की वास्तविक जानकारी मिलेगी। प्रशासन ने यह सब कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए किया है।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के लिए 97705-13514 टोल फ्री नंबर की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसे में कोरोना वायरस से संक्रमित कोई भी व्यक्ति या आम नागरिक टोल फ्री नंबर पर किसी भी प्रकार की जानकारी दे सकता है। इस समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को डेश बोर्ड का डाटा नियमित रूप से अप डेट करना चाहिए। इसके साथ ही कोविड-19 से संबंधित डाटा केंद्र और राज्य सरकार की वेबसाइट पर भी रोजाना अप टू डेट करना होगा।

कुरुक्षेत्र में 19 दिन में तीसरी बार दोहरा शतक

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। 19 दिनों में तीसरी बार दोहरा शतक लगाया है। सोमवार को भी कोरोना के 200 नए केस सामने आए हैं। स्कूलों की छुट्टी के बाद भी विद्यार्थियों का पॉजिटिव आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज भी 21 फीसद पॉजिटिव विद्यार्थी आ रहे हैं। वहीं एक चिकित्सक, एक नगर पार्षद भी कोरोना पॉजिटिव आया है। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 14068 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 12190 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 164 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना वायरस के 1714 एक्टिव केस हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी