कोरोना से मौत का एक बड़ा कारण ये भी, कुरुक्षेत्र प्रशासन ने भी माना, इस तरह बचें

कुरुक्षेत्र में कोरोना के 186 नए केस आए। एक की मौत भी हो गई। अब तक 154 की मौत हो चुकी है। प्रशासन ने भी सतर्क रहले की अपील की है। अधिकारियों को भी कांट्रेक्ट ट्रेसिंग व सैंपलिंग में तेजी लाने के दिए आदेश। 12171 पॉजिटिव केस का आंकड़ा पहुंचा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:15 AM (IST)
कोरोना से मौत का एक बड़ा कारण ये भी, कुरुक्षेत्र प्रशासन ने भी माना, इस तरह बचें
कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ रहा है।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार को जिले में 186 नए केस आने पर कोरोना पॉजिटिव का आकड़ा 12 हजार को पार कर गया है। इसके साथ एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। कोरोना से मरने वाला का आकड़ा भी 154 पहुंच गया है। गत कई दिनों से कोरोना से मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग को परेशानी में डाल दिया है। प्रशासन ने टेस्ट में देरी कोरोना की मृत्यु दर बढऩे का बड़ा कारण बताया है। इन सबके बीच सख्ताई बढ़ानी शुरू कर दी है। 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने वीरवार सायं एक हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 186 नए केस सामने आए हैं। जबकि कुरुक्षेत्र में 25 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया है। शाहाबाद के माजरी मौहल्ला में 68 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यहीं पर सांसद नायब ङ्क्षसह सैनी का मंगलवार को विरोध किया था। जिले में अब तक 12171 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 10736 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। जबकि 154 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 1281 एक्टिव केस हैं।

18 अधिकारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए

जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए 18 अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जारी आदेशों में थाना केयूके क्षेत्र के लिए हरियाणा रोडवेज कुरुक्षेत्र जीएम अशोक कुमार, थाना शहर थानेसर क्षेत्र के लिए डीडब्लयूओ कमल धीमान, थाना लाडवा क्षेत्र के लिए डीईटीसी एक्साइज पवन चौधरी को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जिले के बाकी थानों में भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। 

मृत्युदर बढऩा चिंता का विषय 

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कोरोना से मृत्यु दर में बढऩे पर ङ्क्षचता जताई है। उन्होंने साफ कहा कि टेस्ट में देरी होना इसका बड़ा कारण है। लोगों को लक्षण नजर आते ही जांच करानी चाहिए। अधिकारी भी संक्रमित लोगों की पहचान करने में तेजी लेकर आएं। आमजन को कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने की जरूरत है। इसके प्रति लापरवाही न बरतें। 

117 नए  कंटेनमेंट जोन, 37 को डी-नोटिफाई किया 

प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के आधार पर 117 नए कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। वहीं 37 कंटेनमेंट जोन को डी-नोटिफाई किया है। जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि नए कंटेनमेंट जोन में पिपली शंकर कालोनी, बजीदपुर, खैरा, पिपली नीलकंठ कालोनी, पलवल, रामगढ़, कौलापुर, उमरी, लुखी, सेक्टर-2, 3, 4, 5, 7, 8, 13, 30, देवीदास पुरा, थानेसर के वार्ड-4, 5, 7, 8, 17 व शास्त्री नगर प्रमुख हैं। यहां नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी