कोलकाता के ठगों ने बालाजी अस्पताल के अकाउंट से 2.30 लाख रुपये उड़ाए

पानीपत के असंध रोड स्थित श्रीबालाजी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के करंट अकाउंट से ठगों ने खाते से आनलाइन 2.30 लाख रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:29 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:29 AM (IST)
कोलकाता के ठगों ने बालाजी अस्पताल के अकाउंट से 2.30 लाख रुपये उड़ाए
कोलकाता के ठगों ने बालाजी अस्पताल के अकाउंट से 2.30 लाख रुपये उड़ाए

जागरण संवाददाता, पानीपत: असंध रोड स्थित श्रीबालाजी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के करंट अकाउंट से ठगों ने खाते से आनलाइन 2.30 लाख रुपये निकाल लिए। ये राशि दूसरे खाते में कोलकाता के आइसीआइसीआइ बैंक में ट्रांसफर कराई और तुरंत निकाल भी ली। ठगों ने बिना कोई फोन, मैसेज और ओटीपी के बिना ही ठगी कर ली। ठगों ने पहले डाक्टर का डुप्लीकेट आधार कार्ड बनवाया और फिर फोन नंबर ब्लाक कराकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। मंगलवार को फोन पर आया ट्रांजेक्शन मैसेज देखने के बाद डा. को ठगी का पता चला।

अस्पताल संचालक ने डा. राजीव कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी डा. कालिदी के नाम से बैंक आफ बड़ौदा की माडल टाउन ब्रांच में अस्पताल का करंट अकाउंट है। मंगलवार सुबह 5:47 बजे उनके फोन पर उनके खाते से आरटीजीएस से 2.30 लाख रुपये अविजित प्रमाणिक के अकाउंट में ट्रांसफर होने का ट्रांजेक्शन मैसेज आया। जांच में पता चला कि ठगों ने सोमवार को उनका डुप्लीकेट आधार कार्ड बनवाया था। इसके बाद ठगों ने उनका वोडाफोन कंपनी का नंबर ब्लाक कराकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। बैंक कर्मचारियों ने बताया कि जिस खाते में पेमेंट ट्रांसफर हुई है, वो कोलकाता की किसी ब्रांच का अकाउंट है। जबकि इस अकाउंट का कोई डेबिट या क्रेडिट कार्ड भी नहीं है। इन सबके बावजूद अकाउंट से राशि निकल गई। अकाउंट में 500 रुपये बचे हैं।

थाना माडल टाउन प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। साइबर सैल के जरिये ठगों का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी