करनाल में जानिए कहां-कहां लगेगी कोरोना वैक्‍सीन, लगवा सकते हैं दूसरी डोज

करनाल में कोरोना संक्रमण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग तेजी से अभियान चला रहा है। विभाग वैक्‍सीनेशन पर जोर दे रहा है। जिले में अलग-अलग 30 सेंटरों पर दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी डोज। वहीं कोरोना के तीन नए मामले आए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:55 AM (IST)
करनाल में जानिए कहां-कहां लगेगी कोरोना वैक्‍सीन, लगवा सकते हैं दूसरी डोज
कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर करनाल में सेंटर निर्धारित।

करनाल, जागरण संवाददता।  कोराना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है। विभाग वैक्‍सीनेशन पर जोर दे रहा है। ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों के वैक्‍सीनेशन को लेकर विभाग लोगों को जागरूक कर रहा। वैक्‍सीन की दूसरी डोज के लिए करनाल स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 30 सेंटर निर्धारित किए हैं।

पिछले कईं दिनों से जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार नियंत्रण में है। बुधवार को कोरोना के तीन नए पाजीटिव केस मिले जबकि कोरोना को हराकर दो व्यक्ति ठीक हुए हैं। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 422660 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जिनमें से 382378 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1341 सैंपल लिए गए।

जिले में अब तक 39938 पाजीटिव केस सामने आए थे जिनमें से 39357 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिला का पाजीटिविटी रेट 7.45 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.55 प्रतिशत तथा मृत्यु दर 1.37 प्रतिशत है। इसके साथ-साथ जिले में बुधवार को कोरोना से संक्रमित तीन केस सामने आए हैं। जिला में कोरोना संक्रमण से कोई मृत्यु नहीं हुई है। जिला में अब तक 547 कोरोना पोजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस के 34 एक्टिव केस है।

जिले में कोवैक्सीन की दूसरी डोज 30 सेंटरों पर

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि वीरवार को जिले में अलग-अलग 30 सेंटरों पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बल्ला सीएचसी, सालवन, पाढ़ा, इंद्री, ब्याना, भादसों, खुखनी, कुंजपुरा, घीड़, काछवा, मधुबन के अंर्तगत आने वाले सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए लोग वैक्सीनेशन कराएं।

chat bot
आपका साथी