करनाल में पुलिस ने 13 हजार का चालान काट बाइक इंपाउंड की, युवक ने दे दी जान

हरियाणा के करनाल में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्‍महत्‍या कर ली। युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने युवक के साथ मारपीट की। इसके बाद 13 हजार रुपये चालान काटकर बाइक को इंपाउंड कर दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:53 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:53 AM (IST)
करनाल में पुलिस ने 13 हजार का चालान काट बाइक इंपाउंड की, युवक ने दे दी जान
18 वर्षीय मोहित ने आत्‍महत्‍या कर ली।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल शहर के रेलवे रोड पर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान बाइक का 13 हजार का चालान करने पर युवक द्वारा जहरीला पदार्थ निगलकर जान दे देने का मामला सामने आया है। जिससे परिवार में मातम पसर गया तो पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है।

नई सब्जी मंडी एरिया मंगल कालोनी पार्ट टू के रहने वाला करीब 18 वर्षीय मोहित गद्दे बनाने वाली एक निजी फैक्ट्री में नौकरी करता था। हर रोज की तरह वह अपनी ड्यूटी पर गया हुआ था। दोपहर करीब ढाई बजे वह खाना खाने के लिए घर आ रहा था। वह तलवार चौक पर पहुंचा था कि वहां रेलवे रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान युवक को रोका और उससे बाइक के दस्तावेज मांगे गए। स्वजनों का आरोप है कि इस दौरान तीन पुलिसकर्मियों ने युवक के साथ मारपीट की गई और उसके शरीर पर चोट के निशान भी थे। पुलिस ने उसे कहा कि बाइक चोरी की है। वह सफाई देने लगा तो पुलिसकर्मी उसके साथ मारपीट करने लगे। बाइक का 13 हजार रुपये का चालान कर इंपाउंड भी कर दी।

स्वजनों का आरोप है कि पुलिस से परेशान होकर ही मोहित ने घर आकर ऊपर के कमरे में जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें पता चला। आनन फानन में वे उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे, जहां देर रात उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक के पिता जगदीश ने आरोप लगाते हुए बताया कि मोहित ने उन्हें बताया था कि पुलिस ने उसकी बाइक चोरी की बताते हुए मारपीट की। उसके पेट में दर्द हो रहा है। पुलिस ने बाइक इंपाउंड कर ली और 13 हजार रुपये का चालान किया। उनका बेटा यह सहन नहीं कर पाया और उसने जान दी दी। उन्होंने बताया कि उसके दो बेटे हैं। दूसरा बेटा शारीरिक तौर पर कुछ कमजोर है और पूरा परिवार माेहित पर निर्भर था। पिता ने बताया कि बाइक उनकी पत्नी के नाम है। उनका बेटा सफाई देता रहा, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

मामले की कराई जाएगी गहन जांच : एसपी

एसपी गंगा राम पूनिया का कहना है कि मृतक युवक के स्वजनों के बयान दर्ज कर मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी