करनाल-पानीपत सांसद संजय भाटिया ने कहा, मिजोरम के बाद हरियाणा देश का दूसरा बेस्ट परर्फोमिंग स्टेट

लघु सचिवालय परिसर से सांसद संजय भाटिया ने 509 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया है। शहर के तंग इलाकों में सीवर लाइनों की सफाई के लिए दो मिनी जैटिंग मशीनों को दिखाई हरी झंडी।

Anurag ShuklaThu, 10 Jun 2021 04:52 PM (IST)
लघु सचिवालय परिसर में सांसद संजय भाटिया।

करनाल, जेएनएन। सांसद संजय भाटिया ने कहा कि भारतीय नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मिजोरम के बाद हरियाणा, देश का दूसरा बैस्ट परर्फोमिंग स्टेट है। इससे साफ होता है कि यह सब मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीति और नीयत से काम करने का परिणाम है। कोरोना काल में सीएम ने पूरे प्रदेश में जाकर रोगियों की संभाल ली और जरूरत अनुसार दवाइयों व आक्सीजन का बंदोबस्त किया तथा राजस्व को भी संभाला ताकि खर्चे और आमदनी का बैलेंस बना रहे। विपक्ष के इस आरोप को उन्होंने जुमला करार दिया।

सांसद संजय भाटिया वीरवार को लघु सचिवालय परिसर में 509 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के अवसर पर मीडिया से रूबरू थे। इस अवसर पर उन्होंने सचिवालय परिसर में ही स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से नगरनिगम को भेंट की गई 30 लाख 90 हजार रुपये की दो मिनी जैटिंग मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन मशीनों से शहर के तंग ईलाकों विशेषकर जहां बड़ी मशीनें नहीं जा सकती, में सीवर लाइनों की सफाई की जाएगी।

सांसद ने कहा कि देश में व्यापक कोरोना संकट से पूरा देश जूझ रहा है, ऐसे समय में विपक्ष का ओछी राजनीति करना ठीक नहीं है। कोई बताए कि विपक्षी नेता कोरोना पीक में किसी गांव या शहर में जाकर लोगों के हालात जानने गए हों, केवल सोशल मीडिया फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर ब्यानबाजी में लगे रहे। जबकि सबको पता है कि भाजपा का संगठन और इससे जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता एक प्लानिंग के तहत गांव में शहर में गए, कोरोना रोगियों की आक्सीजन से लेकर खाद्य सामग्री तक की सक्रियता से मदद की। क्योंकि यह समय मानवता की सेवा का था। हालांकि कोरोना केस अब कम हो रहे हैं, जैसे-जैसे और कम होंगे सरकार की ओर से छूट या रियायतें भी बढ़ेंगी।

सांसद संजय भाटिया ने कोरोना काल में डाक्टरों, पैरा मैडिकल स्टाफ, सरकारी तंत्र, सामाजिक संस्थाएं और मीडिया को यह कहकर साधुवाद दिया कि उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर न केवल जनता को जागरूक किया बल्कि हर तरह की जरूरी सूचनाएं भी जन-जन तक पहुंचाई। तीसरी लहर की बात करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छा हो न आए, फिर भी हमें तैयार रहना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि करनाल की बात करें तो आज करीब 509 करोड़ रुपये की परियोजनाएं इस जिला को मिली हैं। इनमें 11 करोड़ 93 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व 496 करोड़ 85 लाख रुपये की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 11 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से जाटों गेट करनाल में 33 केवी गैस इन्सुलेटिड सब स्टेशन व 496 करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से तीन शिलान्यास शामिल हैं। जिनमें गांव चकदा में 3 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से 33 केवी का सब स्टेशन व गांव बांसा में 4 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33 केवी का सब स्टेशन तथा 479 करोड़ रुपये की लागत से आवर्धन नहर का नवीनीकरण के कार्य शामिल हैं। मौजूदा आवर्धन नहर की क्यूसिक जल क्षमता बढ़ाई जाएगी तथा इसका कार्य हमीदा हैड से पिचौलिया हैड तक करीब 75 किलोमीटर रहेगा। सांसद ने बताया कि आवर्धन नहर के साथ-साथ एक सड़क बनाने का प्रस्ताव है जिस पर बाद में कार्यवाही होगी।

इस अवसर पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप व घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण भी वीसी के माध्यम से जुड़े। इसके अलावा डीसी निशांत कुमार यादव, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, सीटीएम अभय जांगड़ा, पार्षद मेघा भंडारी, जिला मीडिया प्रभारी डा. अशोक कुमार तथा भाजपा पदाधिकारी सतीश पोसवाल, विनय पोसवाल व सूरजभान तथा सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता संजय राहड़, कार्यकारी अभियंता नवतेज सिंह, यूएचबीवीएनएल अधीक्षक अभियंता सुधाकर तिवारी, कार्यकारी अभियंता धर्म सुहाग, स्मार्ट सिटी लिमिटेड के जीएम रमेश मंढान मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.