Karnal Health department: पानीपत में स्वास्थ्य विभाग टीम की छापेमारी, महिला करवा रही थी अवैध डिलीवरी

पानीपत के में 72 वर्षीय महिला अवैध रूप से डिलीवरी करवाने का काम करती थी। गुप्त सूचना पाकर करनाल स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान विभाग की टीम को मौके से बच्चे की आरनोल एमटीपी किट व डिलीवरी से संबंधित औजार बरामद किए।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 09:05 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 09:05 PM (IST)
Karnal Health department: पानीपत में स्वास्थ्य विभाग टीम की छापेमारी, महिला करवा रही थी अवैध डिलीवरी
करनाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पानीपत में की छापेमारी।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल स्वास्थ्य विभाग की सक्रिय दिकाई दे रही है। अवैध कार्यों की सूचना मिलते ही विभाग की तुंरत मौके पर पहुंच कर छापेमारी करती है। जिसके अगर कोई अवैध कार्य होता मिलता है तो विभागी कार्रवाई भी जा रही है। ताजा मामला पानीपत के आठ मरला क्षेत्र का है जहां अवैध डिलीवरी का धंधा चल रहा था। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पानीपत के आठ मरला क्षेत्र स्थित एक मकान में छापेमारी कर वहां से एमटीपी किट व डिलीवरी से संबंधित औजार बरामद किए हैं। छानबीन में मौके पर कपड़ों में लिपटी बच्चे की आरनोल भी बरामद हुई है। आरोपित महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उसके खिलाफ पीएनडीटी एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग करनाल की टीम ने की पानीपत में छापामारी

शनिवार को सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा के पास सूचना आई थी कि पानीपत के आठ मरला क्षेत्र में अवैध रूप से डिलीवरी की जा रही हैं और गर्भपात भी किया जा रहा है। जिसके बाद सिविल सर्जन ने डिप्टी सिविल सर्जन डा. सीनू चौधरी की अध्यक्षता में टीम गठित की गई, जिसमें असंध के मेडिकल आफिसर परमजीत सिंह, सिविल सर्जन कार्यालय से सुलेख कुमार, सुमन रानी व सुभाष सगवाल को तैयार किया गया। टीम ने स्वास्थ्य विभाग पानीपत की टीम से संपर्क किया। दोनों टीमों ने इसके बाद संयुक्त रूप से छापामारी की।

अवैध गर्भपात के मामले में महिला गिरफ्तार

इस दौरान मौके पर ही एमटीपी किट बरामद की गई। इसके अलावा डिलीवरी के लिए प्रयोग किए जाने वाले हथियार, कुछ दवाईयां तथा कपड़ों में लिपटा हुआ बच्चे का आरनोल भी बरामद हुआ है। टीम ने आरोपित महिला 72 वर्षीय वीरो देवी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पूछताछ में महिला अपने आपको दाई बता रही है। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ महिला के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी