Karnal Fraud: यूरोप भेजने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, बदमाशों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

करनाल के एक युवक ठगी का शिकार हुआ है। बदमाशों ने यूरोप भेजने के नाम पर युवक से करीब 9 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:35 AM (IST)
Karnal Fraud: यूरोप भेजने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, बदमाशों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम
करनाल के युवक से यूरोप भेजने के नाम पर ठगे लाखों।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल में ठगी का मामला सामने आया है। जहां एक युवक को यूरोप भेजे जाने की आड़ में करीब 9 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला 

आइजी अंबाला रेंज को दी शिकायत में विकास कालोनी वासी शमशेर सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका बेटा रणदीप वर्ष 2018 में रसिया गया हुआ था, जहां से उसने यूरोप जाने का मन बना लिया। उसने भीम नगर, होशियारपुर वासी लखविंद्र सिंह से मोबाइल से संपर्क fकया तो उसने भरोसा दिया कि वह उसे यूरोप के किसी भी देश में भेज सकता है। इसके लिए पौने पांच लाख रुपये देने होंगे। आरोपित ने टिकट के नाम पर कुछ राशि अग्रिम तौर पर देने को कहा ताो 50 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपित ने रणदीप की टिकट मास्को, रसिया से सरबिया के लिए करवा दी और कहा कि वहां पर उसे उसका कोई एजेंट लेने आएगा। वह उसे यूरोप के लिए टिकट व वीजा भी दे देगा। दिसंबर 2018 को रणदीप सरबिया पहुंचा तो वहां उसके पास कोई एजेंट नहीं पहुंचा जबकि आरोपित अलग-अलग समय पर उनसे राशि लेता रहा।

9 लाख 20 हजार की ठगी

इसके बाद उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति का संपर्क नंबर रणदीप को दिया तो उसने भी आगे किसी अन्य व्यक्ति का संपर्क नंबर दे दिया और वह उसके पास पहुंच गया। उसने रणदीप से मोबाइल व पासपोर्ट भी छीन लिया तो और भी पैसे की मांग करने लगा। रणदीप ने उसे डेढ़ लाख रुपये दे दिए जिसके बावजूद उसे अवैध तौर पर ग्रीस ले जाकर छोड़ दिया, जहां उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उक्त आरोपित रणदीप को छुड़ाने और बाद में जर्मनी भेजने का भरोसा देता रहा, लेकिन उसने रणदीप की कोई सुध नहीं ली जबकि और भी पैसे की मांग की जाने लगी। किसी तरह रणदीप वहां से दूट सका। बाद में पता चला कि उसे दी गई टिकट भी फर्जी थी जबकि आरोपित अलग-अलग समय पर उनसे किसी न किसी बहाने करीब 9 लाख 20 हजार की राशि ले ली गई, जिसे अब लौटाने से इंकार कर दिया तो उन्हें ही जान से मारने की धमकी दी जाने लगी है।

आइजी के आदेशानुसार पुलिस ने आरोपित व उसके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी