डेस्टिनेशन वेडिंग की पहली पसंद बना करनाल का ये फाइव स्टार होटल, देखें खूबसूरत तस्वीरें

करनाल का ये पांच सितारा होटल डेस्टिनेशन वेडिंग की पहली पसंद बन चुका है। बीते नौ महीने में ही यहां 85 डेस्टिनेशन वेडिंग हो चुकी है। इसकी खूबसूरत लोकेशन और आलिशन महल इसे और भी खास बनाता है। आप भी देखिए इस शानदार से होटल की खूबसूरत तस्वीरें...

Rajesh KumarSun, 28 Nov 2021 09:30 AM (IST)
करनाल का खूबसूरत फाइव स्टार होटल नूरमहल।

करनाल, जागरण संवाददाता। डेस्टिनेशन वेडिंग के नाम से अपने शहर से दूर किसी प्रसिद्ध पर्यटन स्थल

या होटल का रूप ले चुके महलों में जाकर शादी करने के रिवाज में करनाल का नाम भी राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंड कर रहा है। ना करनाल पर्यटन स्थल है और ना ही यहां महल है। लेकिन राजपुताना व मुगलिया शैली की वास्तुकला के

बेजोड़ नमूने पांच सितारा होटल ने देश के साथ ही विदेशों से भारत में आकर विवाह रचाने वाले जोड़ों को अपनी सुंदरता के तिलिस्म में बांधा है। यही वजह है कि पिछले एक साल में नूरमहल में 85 डेस्टिनेशन वेडिंग हो चुकी

हैं।

अलग अलग एजेंसी के सांझा सर्वे में मिली टाप टेन में जगह

डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर लोग गोवा के समुंदर किनारों के होटलों व राजस्थान के महलों व किलों को प्राथमिकता देते रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ साल से आहिस्ता आहिस्ता करके करनाल के होटल नूरमहल में बुकिंग आने का दौर शुरू हुआ तो डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करने वाली एजेंसियों व पोर्टल की निगाहें भी इस होटल की ओर गई। इन कई एजेंसियों वेडिंग गुड, प्लान माय वेडिंग व वेडिंग वायर सरीखी एजेंसियों के सर्वे में फाइव स्टार होटल ने अपनी श्रेणी में टाप टेन में जगह कायम की है। जबकि उत्तर भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए चुनी जाने वाली पहली पसंद बनकर होटल सर्वे में उभरा है।

हो चुकी है करीब 40 फिल्मों व गीतों की शूटिंग

शूटिंग लोकेशन के लिहाज से करनाल का यह होटल अपनी जगह कायम कर रहा है। हिंदी, दक्षिण भारत व पंजाबी फिल्मों की शूटिंग यहां हुई है। कई म्यूजिकल एलबम की शूटिंग भी हाे चुकी है। जबकि उभरते इंस्टाग्राम कलाकारों की भी यह पसंदीदा जगह है। पिछले दिनों प्रसिद्ध अभिनेत्री पद्मनी कोल्हापुरी पर 40 साल पुराना सदाबाहार गीत ये गलियां, ये चौबारा दोबारा फिल्माया गया तो शूटिंग के लिए इसी जगह को चुना गया था।

दिल्ली से लेकर अमृतसर तक हाइवे पर इकलौता फाइव स्टार

दिल्ली से लेकर अमृतसर तक हाइवे पर यह इकलौता फाइव स्टार होटल है। इस होटल की खास बात ये है कि होटल के प्रत्येक हिस्से में करीने से कलाकारी की गई। ताकि आपको इसके अंदर आने के बाद राजशाही ठाठ-बाठ का अहसास हो। तभी से यह होटल अपनी वास्तुकला को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहा है।

जीवन के नए सफर की शुरूआत की गवाह बनी यादगार जगह

भारतीय मूल के कनाडा के परिवार ने भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग करने का निर्णय लिया तो उन्होंने तमाम जगह सर्च करने के बाद नूरमहल को चुना। होटल पहुंचे वर अनुराग व वधु नवकिरण ने कहा कि जीवन के नए सफर की शुरूआत की गवाह भी एक यादगार जगह बनी है। वह यहां से स्वर्णीम अहसास समेटकर जाएंगे। यहां उन्हें पूरी तरह से राजसी ठाठ-बाठ का अनुभव हुआ है। अब उनके जीवन के अहम पलों का हिस्सा करनाल बन गया है।

हमारे लिए यह गर्व की बात है की करनाल का नाम चमका-पुरी

होटल के जीएम चंद्रशेखर पुरी कहते हैं कि निश्चित तौर पर करनाल जैसे छोटे शहर का पांच सितारा होटल डेस्टिनेशन वेडिंग के राष्ट्रीय नक्शे पर दर्ज हुआ है तो यह हमारे लिए फक्र की बात है। आम तौर पर डेस्टिनेशन वेडिंग गोवा व राजस्थान की प्रसिद्ध जगहों पर होती है। इन जगहों से परे हटकर करनाल का चुनाव विदेश में बैठकर लोग कर रहे हैं। इससे स्थानीय रोजगार को भी बढ़ावा मिलता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.