करनाल के क्रिकेटर धनंजय का विदेशी धरती पर डंका, लंदर काउंटी में चयन

करनाल में जन्मे क्रिकेटर धनंजय का लंदन की काउंटी टीम में चयन हुआ है। गांव चिढ़ाव वासी दादा-दादी ने पोते के प्रदर्शन को सराहा। डिडकाट क्रिकेट क्लब में आयोजित अंडर-14 मुकाबलों के दौरान ओपनर बल्लेबाज धनंजय ने बेहतर प्रर्दशन किया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 04:14 PM (IST)
करनाल के क्रिकेटर धनंजय का विदेशी धरती पर डंका, लंदर काउंटी में चयन
क्रिकेटर धनंजय का लंदन की काउंटी टीम में चयन।

करनाल, जागरण संवाददाता। कर्ण नगरी में जन्म लेने वाले धनंजय ने विदेश की धरती पर क्रिकेट की दुनिया में अपनी माटी का नाम रोशन किया है। बेहतर प्रदर्शन करते हुए धनंजय का लंदन की प्रतिष्ठित काउंटी टीम के लिए चयन किया गया है।

डिडकाट क्रिकेट क्लब में आयोजित अंडर-14 मुकाबलों के दौरान ओपनर बल्लेबाजी करने वाले धनंजय ने 35 ओवर में 116 रन बनाकर नाबाद पारी खेल सभी को हैरान कर दिया। काउंटी टीम में चयन पर पोते की खुशी को सांझा करते हुए उसके दादा धर्मपाल ने जागरण को बताया कि लंदन की धरती पर ही धनंजय का पालन पोषण हुआ है लेकिन आज भी गांव से उसका मोह नहीं टूटा है। प्रत्येक वर्ष वह करनाल आता है और अपने गांव चिढ़ाव में खेती-किसानी की बातें करता रहता है।

खेल व पढ़ाई में अव्वल

दादा धर्मपाल और दादी हसनकौर ने बताया कि धनंजय बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहता था और पढ़ाई में भी हमेशा अव्वल रहा है। ग्रामर स्कूल में कक्षा नौ के छात्र धनंजय का सपना बड़े होकर क्रिकेट की दुनिया में नाम रोशन करना है। उसके पिता कुलविंद्र लंदन में एक कंपनी में काम करते हैं और मम्मी श्वेता गृहणी हैं। धनंजय के प्रदर्शन से गांव चिढ़ाव के ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। वह बताते हैं कि धनंजय आक्सफोर्डशिरे की चैंपियन टीम का हिस्सा रहा है।

बच्चों में योग्यता की कमी नहीं, तराशने की जरूरत : देवेंद्र

जिला खेल अधिकारी देवेंद्र गुलिया ने बताया कि बच्चों में योग्यता की कमी नहीं है, तराशने की जरूरत है। इस बात का प्रमाण शहर के सेक्टर-13 में जन्मे होनहार धनंजय ने काउंटी टीम में चयन करवा कर दिया है। यहां करनाल के गांव बड़ौता की पहलवान सृष्टि का जिक्र भी करना होगा जो कुश्ती में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इसी तरह बाक्सर सुमित सांगवान, तरावड़ी के क्रिकेटर नवदीप सैनी, शूटर अनिश भनवाला ने करनाल काे विश्व पटल पर पहचान दी है। अंडर-14 में धनंजय का नाबाद पारी खेलना सुखद है।

chat bot
आपका साथी