करनाल सिविल अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था और सुविधाओं की कायल कायाकल्‍प टीम, हरियाणा में अव्‍वल, जीते 50 लाख

व्यवस्थाओं और सुविधाओं को लेकर करनाल का नागरिक अस्पताल हरियाणा में अव्वल आया है। प्रदेश स्तर पर कायाकल्प मूल्यांकन में नंबर वन आने पर 50 लाख का अवार्ड मिला है। कायाकल्‍प टीम ने इस अस्‍पताल का निरीक्षण करके सराहना की थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 02:59 PM (IST)
करनाल सिविल अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था और सुविधाओं की कायल कायाकल्‍प टीम, हरियाणा में अव्‍वल, जीते 50 लाख
सफाई से लेकर मरीजों व उनके साथ आने वाले

करनाल, जागरण संवाददाता। सफाई से लेकर मरीजों व उनके साथ आने वाले तीमारदारों को दी जाने वाली सुविधा वह अन्य व्यवस्था को लेकर करनाल का नागरिक अस्पताल प्रदेश भर में प्रथम आया है जिसके चलते अस्पताल को 50 लाख रुपये का इनाम मिला है इससे अस्पताल प्रबंधन में खुशी की लहर बनी हुई है।

अस्पताल को यह अवार्ड कायाकल्प मूल्यांकन में मिला है बता दें कि जुलाई माह में पहले स्तर पर कायाकल्प मूल्यांकन के तहत अस्पताल का विशेष टीम द्वारा निरीक्षण किया गया था जिसके बाद प्रदेश स्तर की एक टीम ने दूसरे स्तर का मूल्यांकन किया था प्रदेश भर के अस्पतालों के किए गए इस मूल्यांकन के बाद अब रिपोर्ट के आधार पर यह अवैध घोषित किया गया है प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पीयूष कुमार शर्मा ने इस संबंध में आज एक पत्रकार वार्ता की जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में अस्पताल पहले नंबर पर आया है जिसके लिए सरकार की ओर से 5000000 रुपए का इनाम दिया गया है जोकि पूरे अस्पताल प्रबंधन वह सफाई से लेकर चिकित्सकों तक की मेहनत का परिणाम है।

प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ पीयूष शर्मा।

उन्होंने बताया कि इनाम की राशि से अस्पताल में और सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी जबकि भविष्य में मरीजों व तीमारदारों को और बेहतर सुविधाएं मिल सके इसके लिए खाका तैयार किया जा रहा है। भरसक प्रयास किए जाएंगे की अगले वर्ष फिर होने वाले कायाकल्प मूल्यांकन मैं और बेहतर साबित होंगे उन्होंने बताया कि दिसंबर 2017 में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज से अलग होने के उपरांत नागरिक अस्पताल को दोबारा चलाया गया था और उस समय मरीजों के लिए बेहद सीमित संसाधन व स्टाफ था इसके बाद भरसक प्रयास किए गए और आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं उन्होंने बताया कि मरीजों के लाइव टेस्ट के लिए नई आधुनिक लाइव का निर्माण करवाया गया जिसमें हर मां लगभग 50000 लाइव टेस्ट किए जाते हैं अस्पताल की हर रोज की ओपीडी 2,000 से अधिक पहुंच गई है अस्पताल की ओर से कोरोना काल के दौरान भी बेहतर कार्य किया गया।

chat bot
आपका साथी